Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday, April 30, 2021

संसदीय क्षेत्र के प्रत्येक कोने मे स्वास्थ्य सुविधाओं का होगा विस्तार

 संसदीय क्षेत्र के प्रत्येक कोने मे स्वास्थ्य सुविधाओं का होगा विस्तार -- हिमाद्री सिंह



आक्सीजन सपोर्टेड 300 बेड विस्तार के लिये शहडोल सांसद ने की पहल


अनूपपुर(प्रकाश परिहार):-शहडोल संसदीय क्षेत्र के प्रत्येक कोने में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार के लिये हर संभव कोशिश कर रहे हैं। कोरोना मरीजों की बढती संख्या को देखते हुए आक्सीजन सपोर्टेड बेड्स की संख्या बढाए जाने की बहुत जरुरत है ,जिसके लिये शहडोल सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह ने सार्थक पहल की है।

वैश्विक महामारी कोरोना 19 के बढ़ते प्रकोप से पीड़ित मरीजों के इलाज के लिये संसदीय क्षेत्र शहडोल के लोगों को अधिक से अधिक सुविधाएँ मुहैया करवाने के लिये सांसद श्रीमती हिमाद्री सिंह ने नई पहल करते हुए शहडोल, अनूपपुर, उमरिया कलेक्टर्स को पत्र लिख कर संबधित क्षेत्रों में आक्सीजन युक्त बेड्स संख्या बढाने के निर्देश दिये हैं।

भाजपा नेता मनोज द्विवेदी से मिली जानकारी के अनुसार सांसद श्रीमती सिंह ने उक्त जिलों के कलेक्टर्स को पत्र लिख कर कहा है कि  अनूपपुर जिला चिकित्सालय में 40 ,  कोतमा, जैतहरी, फुनगा ,करपा में 10-10, परासी एवं पुष्पराजगढ में 15 - 15 ,  शहडोल जिला चिकित्सालय में 100 ,  जयसिंहनगर, धनपुरी, झींकबिजुरी , बुढार में 10-10 , उमरिया जिला चिकित्सालय में 16 एवं  पाली 15 ,चंदिया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में 10   ऑक्सीजन स्पोर्टेड बेड विकसित करने व सुविधायुक्त बनाने के लिए की स्वीकृति प्रदान कर बजट आबंटित हुआ है। कोरोना मरीजों की बढती संख्या को देखते हुए पत्र में उल्लेखित स्थानों पर आक्सीजन सुविधा युक्त बेड सुविधा शीघ्र उपलब्ध करवाई जाए। सांसद ने स्पष्ट कहा है कि शहडोल संसदीय क्षेत्र का कोई कोना सुविधा विहीन नहीं रहेगा। समय पर सुविधाओं के विस्तार के लिये हर संभव प्रयास किया जा रहा है। शहडोल संसदीय क्षेत्र में लगभग 300 आक्सीजन युक्त बेड्स की सुविधा विस्तार से क्षेत्र की जनता को बडी राहत मिलने वाली है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages