Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday, February 2, 2021

माफियामुक्त अभियान को लेकर ‘फार्म’ में एसपी , थाना प्रभारी सहित 8 को किया लाइन हाजिर

 


माफियामुक्त अभियान को लेकर ‘फार्म’ में एसपी , थाना प्रभारी सहित 8 को किया लाइन हाजिर

रीवा से किया ड्रग माफिया को गिरफ्तार, एसपी ने की प्रेस कान्फ्रेन्स
तस्करों ने पुलिसकर्मियों पर वाहन चढ़ाने का किया प्रयास, गिरोह पर मामला दर्ज




इन्ट्रो- सीएम के माफियामुक्त सपने को साकार करने शहडोल प्रशासन द्वारा प्रतिदिन कार्यवाही की जा रही है माफियामुक्त अभियान को लेकर पुलिश अधीक्षक अवधेश गोस्वामी फार्म में नजर आ रहे है। पुलिश अधीक्षक ने अमलई थाना क्षेत्र में लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारी सहित आठ पुलिस कर्मियों को लाइन अटैच कर दिया है तो दूसरी ओर कोतवाली पुलिस की टीम ने ड्रग माफिया पर नकेल कसते हुये रीवा से सरगना गिरफ्तार किया है तो पशु तस्कर गिरोह पर भी पुलिश ने मामला दर्ज कर लिया है।

शहडोल (प्रकाश सिंह):- मुख्यमंत्री प्रदेश के माफियाओं के नेस्तनाबूत की घोषणा पर पुलिस अधीक्षक द्वारा नशे के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत कोतवाली क्षेत्रांतर्गत मुखबिर क सूचना के आधार पर सौरभ श्रीवास्तव उर्फ अमन, भूपेन्द्र प्रजापति, मृगेन्द्र सिंह बरगाही, शारदा प्रसाद तिवारी एवं अनिल प्रजापति को गिरफ्तार कर कुल 330 नग नशीले इंजेक्शन जब्त कर उक्त आरोपियो के विरूद्ध कोतवाली में ड्रग कंट्रोल अधिनियम एवं एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। आरोपियों से पूछताछ करने पर इनके द्वारा नशीली ड्रग्स रीवा शहर स्थित विद्याभूषण मेडिकल स्टोर में दबिश देकर तलाशी लिये जाने पर मेडिकल स्टोर से 3200 नग एल्प्रोजोलम टैबलेट, 90 नग पेन्टाजोसिन इंजेक्शन, 200 नग एविल, 25 नग फेनार्गन, 864 नग स्पॉस ट्रानकेन, 1440 नग पीवॉन स्पॉस एवं 720 नग स्पॉस्मो प्रॉक्सीवॉन प्रतिबंधित नशीली दवाईयां जब्त करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की गई है। उक्त प्रतिबंधित दवाएं आरोपियों द्वारा बगैर किसी चिकित्सक की पर्ची के नशा करने के उद्देश्य पूर्ति के लिए ई गुना अधिक दाम में बेची जा रही थी, जिन्हें कोतवाली पुलिस द्वारा रंगे हाथों पकड़ा गया है।

रीवा से गिरफ्तार सरगना..

आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि उक्त आरोपीगण पूरे रीवा-शहडोल अंचल में नशे की टेबलेट व इंजेक्शन की लंबे समय में बड़े पैमाने पर सप्लाई कर रहे थे। पुलिस द्वारा मेडिकल स्टोर के संचालक हरिसिंह पिता चंद्रभूषण सिंह उम्र 62 साल निवासी गुड रोड रीवा एवं राजीव सिंह पिता राकेश सिंह उम्र 55 वर्ष निवासी गुढ़ चैराहा रीवाके विरूद्ध ड्रग कंट्रोल अधिनियम एवं एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही कर गिरफ्तार किया गया है।

पशु तस्करों पर भी कार्यवाही...

जिले के गौ-तस्करों पर प्रभावी कार्यवाही किये जाने के लिए थाना प्रभारियों को अपराध समीक्षा बैठक में निर्देशित किया गया था, जिसके तहत मुखबिर से सूचना मिली कि 31 जनवरी को जिले का प्रमुख गौ-तस्कर आशू खान अपने साथियों कल्लू खान व समीर खान के साथ सफेद रंग की स्कॉर्पियों गाड़ी से पशु तस्करी कराने के लिए पशुओं से भरे ट्रको पार कराने के लिए उसकी पायलेटिंग करने वाला है, गोहपारू पुलिस को प्रभावी र्कावाही करने पर फारेस्ट बैरियर के तस्करों की सफेद रंग की स्कॉर्पियों कार यूपी 70 ईएल 5807 को पुलिस द्वारा रोका गया। वाहन की चैकिंग करने पर उसमें आशू खान निवासी कोतमा, समीर खान निवासी ब्यौहारी व कल्लू बाबा निवासी ब्यौहारी बैठे पाये गए।

वाहन चढ़ाने का किया प्रयास...

जांच के दौरान पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ एवं तलाशी हेतु गाड़ी से उतरने को कहने पर वे पुलिस को अपशब्द कहते हुए गाड़ी पुलिसकर्मियों के ऊपर चढ़ा देने एवं जान से खत्म कर देने की बात कहने लगे। वह कहते हुए समीर खान उक्त वाहन को जोर से रेस देकर जान से मारने की नियत से पुलिस की और गाड़ी बढ़ाने लगा तब उपस्थित पुलिसकर्मियों ने दूर कूदकर अपनी जान बचाई। तेज गति में वाहन भगाते हुए समीर खान ने पुलिसकर्मियों को धमकी दी और कहा कि आज तो बच गए हो अगली बार हमारी गाड़ी के सामने आये या रोकने की कोशिश करोगे तो जान से मार डालेंगे।

आरोपियों पर 5-5 हजार का ईनाम घोषित..

तस्करों की गाडी का पुलिस द्वारा पीछा किया गया। तेज गति में होने से सेमरा पुल के पास तस्करों की स्कॉपियों गाड़ी एक गड्ढे में जाकर पलट गई, पुलिस के पहुंचने के पहले ही तस्करों द्वारा अंधेरे का फायदा उटाकर पुलिस से फरार हो गये। सम्पूर्ण घटनाक्रम के आधार पर पुलिस पर जानलेवा हमला करने पर आशू खान निवासी कोतमा, समीर खान व कल्लू बाबा निवासी ब्यौहारी गो-तस्करों के विरूद्ध थाना गोहपारू में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है, प्रकरण में संदिग्ध गौ-तस्करों के द्वारा तस्करी की पायलेटिंग में उपयोग लाये गये स्कार्पियों वाहन को जब्त किया गया है एवं आरोपियों की तलाश की जा रही है। आरोपियों पर 5-5 हजार का ईनाम घोषित किया गया है।

थाना प्रभारी सहित 8 लाईन हाजिर..

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमलाई थाना क्षेत्र में कोयले के अवैध उत्तखनन तथा कबाड़ समेत अन्य अवैध कारोबार पर प्रभावी रूप से अंकुश लगाने में नाकाम रहने पर अमलाई थाना प्रभारी समेत थाने के 8 पुलिस कर्मियों को पुलिस अधीक्षक अवधेश गोस्वामी द्वारा लाइन हाजिर कर दिया गया है । लाइन हाजिर किए जाने वाले पुलिस कर्मियों में थाना प्रभारी अमलाई कलीराम परते, सहायक उपनिरिक्षक सूर्य प्रताप सिंह परिहार,रोशन लाल पांडेय, प्रधान आरक्षक गिरीश शुक्ला,भूपेंद्र अहिरवार, आरक्षक मनोज चैधरी,पप्पू कुमार तथा जयेंद्र सिंह शामिल हैं। इसी प्रकार आरक्षक धीरेंद्र सिंह भदौरिया एसडीओपी कार्यालय ब्यौहारी वर्तमान थाना देवलोंद को भी लाइन हाजिर किया गया है ।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages