Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday, January 8, 2021

राम सेवकों को मिला श्री राम मन्दिर निर्माण का सौभाग्य जिला,खंड, मंडल, ग्राम टोलियां करेंगी धन संग्रह

 


बी एल सिंह

राम सेवकों को मिला श्री राम मन्दिर निर्माण का सौभाग्य जिला,खंड, मंडल, ग्राम टोलियां करेंगी धन संग्रह

अनूपपुर/डोला-- आज कई पीढ़ियों के संघर्ष के बाद श्री राम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण का सौभाग्य हम सभी राम सेवकों को मिलने जा रहा है मन्दिर निर्माण करोड़ों हिन्दुओं के सहयोग से होगा। जिसमें प्रत्येक व्यक्ति अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर सकता है।

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के नेतृत्व में निर्माणाधीन मन्दिर में देश के प्रत्येक हिन्दू का समर्पण सुनिश्चित करने के लिये महासंपर्क अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत विभिन्न श्रेणियों की जागरुकता बैठकों का आयोजन किया जा रहा है।

मातृशक्ति शिक्षक बन्धुओं एवं आचार्य पुजारियों की अलग,अलग बैठकों का किया गया आयोजन

श्री राम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण महा संपर्क अभियान टोली के पंकज मिश्रा, राजेन्द्र तिवारी, वीरेन्द्र जी दाहिया, राकेश शुक्ला, विवेक बियाणी, हरिशंकर वर्मा, मनोज द्विवेदी, श्रीमती मीना सोनी के साथ अन्य लोगों की उपस्थिति में आयोजित बैठकों के द्वारा यह स्पष्ट किया गया कि मन्दिर निर्माण देश के कुबेरपति नहीं करेंगे। बल्कि इस पुनीत कार्य से देश का बच्चा - बच्चा जुड़ेगा। 10,100,1000 रुपये के कूपन के द्वारा प्रत्येक आम एवं विशेष व्यक्ति का सहयोग मन्दिर निर्माण में सुनिश्चित किया जाएगा। इससे अधिक की राशि के लिये रसीद के द्वारा समर्पण लिया जाएगा।



धन संग्रह के लिये कोई व्यक्ति अकेला नहीं जाएगा। इसके लिये ग्राम, वार्ड, मंडल, खंड, जिला स्तर पर स्वयंसेवकों की जिम्मेदार टोलियों का गठन किया जा रहा है। किसी एक व्यक्ति द्वारा धन संग्रह की अनुमति कदापि नहीं है।

मातृ शक्तियों, शिक्षकों, आचार्यों, पुरोहितों, धर्म गुरुओं से समाज जागरण का विशेष अभियान चलाने तथा इसके माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को सहभागी बनाने की अपील की गयी है।

मुख्यवक्ता के रुप में राजेन्द्र तिवारी, राकेश शुक्ला, हरिशंकर वर्मा ने उपस्थित स्वयंसेवकों से अपील की कि श्री राम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण हमारी पीढी के लिये सौभाग्य का विषय है। सभी मुक्त हृदय - मन से इस पुनीत जन जागरण कार्य के सहभागी बनें। 



  श्री राम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण के साथ राष्ट्र निर्माण के लिये जन जागरण अभियान चलाए जाने पर बल दिया गया। गाँव - गाँव जाकर प्रत्येक परिवार , प्रत्येक व्यक्ति के पास राम सेवक के रुप में जाकर राष्ट्र निर्माण के लिये जनचेतना जागृत करने की योजना पर कार्य किया जा रहा है। प्रत्येक छोटे से छोटे एवं बड़े से बडे व्यक्ति से संपर्क महाअभियान में सहभागी बनने की अपेक्षा की गयी है। विभिन्न श्रेणियों की   बैठकों में उपस्थित महिलाओं, शिक्षक बन्धुओं , आचार्य+ पुरोहितों में मन्दिर निर्माण को लेकर भारी उत्साह देखा गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages