Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday, June 5, 2021

जन अभियान परिषद के कार्यक्रम में कलेक्टर सुश्री मीना ने रोपा पौधा

 


जन अभियान परिषद के कार्यक्रम में कलेक्टर सुश्री मीना ने रोपा पौधा

अनूपपुर(प्रकाश परिहार):- विश्व पर्यावरण दिवस पर आज जन अभियान परिषद के द्वारा अमलाई के कालरी क्षेत्र में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में अनूपपुर कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने आम का पौधा रोपकर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस मौके पर एसडीएम जैतहरी विजय डेहरिया व जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक उमेश पांडे व दर्जनों वालेंटियर्स ने भी पौधे रोपे।

     ग्राम पंचायत बरगवां अन्तर्गत अमलाई कालरी क्षेत्र के ग्राम पंचायत के वार्ड नम्बर 19 में स्थित शंकर मंदिर परिसर में आज दर्जनों फलदार पौधों का रोपण किया गया। पौधरोपण के बाद कलेक्टर सुश्री मीना ने कहा कि हमें इस बात के लिए प्रकृति को धन्यवाद देना चाहिए कि हमारा पूरा जिला हरे भरे पेड़ों और प्रकृति के आशीर्वाद से भरा हुआ है। हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि इन पौधों और पेड़ों की रक्षा करें। गौरतलब है कि बीते पखवाड़े कलेक्टर अनूपपुर का पदभार संभालने के बाद सुश्री मीना का कोयलांचल में पहला कार्यक्रम था। इस दौरान कोरोना वालेंटियर के द्वारा संक्रमण काल के दौरान किए गए विभिन्न कार्यों के संदर्भ में कलेक्टर ने वालेंटियर्स से सोशल डिस्टेंस बनाते हुए चर्चा की तथा भविष्य में कोविड 19 के वैक्सिनेशन को लेकर उन्होंने वालंटियर्स को सुझाव और सलाह दी।

     सुश्री मीना ने कहा कि मुझे देख कर अच्छा लग रहा है कि जन अभियान परिषद के माध्यम से कालरी क्षेत्र में युवाओं की एक टीम पर्यावरण को संरक्षित करने में लगी हुई है। आपने कोरोना संक्रमण काल के दौरान जनअभियान परिषद के वालेंटियर्स द्वारा रेलवे स्टेशन व मुख्य चैराहों तथा अन्य क्षेत्र में आम लोगों की मदद के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क वितरण, सैनिटाइजेशन जैसे कार्यों के लिए उन्हें सराहा तथा भविष्य में भी इस तरह के कार्य करने के लिए उन्हें प्रेरित किया।

      इस अवसर पर सन्तोष टण्डन, सूरज श्रीवास्तव , न्यामुद्दीन अली , संजय शुक्ला, पवन कुमार गलवानी ( चीनी ), मयंक सिंह सेंगर,अरविंद साहनी, रवि विश्वकर्मा , सैफ रिजवी, मनीष चैहान, मोहम्मद फिरोज, आकाश पासवान, गोपाल गौतम, अंकित पांडे, निर्भय राय, मयूर सिंह, शारदा केसरवानी,निखिल सिंह, ऋषिकेश चैधरी, सपना गौतम, अंजली गौतम, दीक्षा पांडे, साक्षी गुप्ता, रुचि गुप्ता, रीनू गुप्ता उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages