Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday, July 10, 2022

नगर पालिका के अनुबंध और शर्तों के विपरीत कर रहा जिओ प्राइवेट लिमिटेड कार्य, नगर को पंहुचा रही नुकसान



नगर पालिका के अनुबंध और शर्तों के विपरीत कर रहा जिओ प्राइवेट लिमिटेड कार्य, नगर को पंहुचा रही नुकसान


अनूपपुर/कोतमा:- कोतमा नगर पालिका अंतर्गत जिओ  डिजिटल फाइबर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा अनुबंध की शर्तों के अनुसार मयूर ढाबा से होते हुए अजहर अली के घर से जिओ टावर तक ऑप्टिकल फाइबर केबल बिछाने की अनुमति प्रदान की गई थी। जिसमें नगर पालिका ने प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के लिए विभिन्न शर्तों के अनुसार जिओ डिजिटल फाइबर प्राइवेट लिमिटेड को कार्य करना था, जिसके अंतर्गत नगर पालिका के तकनीकी कर्मचारी,  उपयंत्री की उपस्थिति में केबल बिछाने का कार्य पूर्ण किया जाना था। लेकिन लगातार देखा जा रहा है कि जिओ डिजिटल फाइबर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा मनमाने ढंग से कार्य करते हुए नगर पालिका के कर्मचारियों की अनुपस्थिति में नगर भर में गड्ढे कर सड़क को तोड़कर ऑप्टिकल फाइबर बिछाया जा रहा है जिससे नगर को काफी क्षति पहुंच रही है वही आए दिन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के कार्य के कारण नगर में बिछी हुई पानी की पाइप लाइन को क्षति पहुंचता है जिससे जनता को पानी मिलने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है हाल ही में ठाकुर बाबा के सामने जिओ ऑप्टिकल केबल बिछाने के दौरान मुख्य पाइप लाइन पर सेंधमारी कर दी गई थी जिसके कारण से पाइप लाइन टूट गई थी और नगर वासियों को हफ्ते भर पानी की समस्या से जूझना पड़ा था। जिसको देखते हुए नगर पालिका ने क्षतिपूर्ति की राशि तो जिओ प्राइवेट लिमिटेड के ऊपर आधोरोपित कर दी थी। लेकिन जिओ डिजिटल फाइबर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा नगर पालिका के नोटिस को दरकिनार करते हुए दोबारा मनमाने रूप से कार्य करते हुए बिना क्षतिपूर्ति के पैसे जमा किए हैं अपने कार्य को अंजाम देने लग गई है जिससे अब नगर में अधिकारी कर्मचारी की मिलीभगत से प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को संरक्षण देने की बात सामने आ रही है।


नियम एवं शर्तों का उल्लंघन


नगर पालिका द्वारा परमिशन देने से पहले नगर पालिका ने प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के सामने विभिन्न शर्तों को रखा था । लेकिन जिओ डिजिटल फाइबर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा शर्तों का उल्लंघन करते हुए लंबे समय से  रात्रि में बिना किसी सूचना के लगातार कार्य किया जा रहा था। जिससे नगर की मुख्य आबादी वाले इलाको की पेयजल आपूर्ति व्यवस्था करने वाली पाइप लाइन पर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा नुकसान पहुंचा दिया गया जिससे नगर की 3 दिन की पानी प्रदाय की आपूर्ति पूर्णता बंद रही, जिस कारण से विभिन्न वार्डों में लगभग एक हजार कनेक्शन धारकों को टैंकर के माध्यम से पानी उपलब्ध कराया गया उक्त क्षति पर नगर पालिका द्वारा पाइप लाइन सुधार एवं पेयजल आपूर्ति के नाम पर  1लाख 95 हजार की आर्थिक क्षति लगाते हुए क्षतिपूर्ति की राशि निकाय में जमा करने का नोटिस जिओ डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड के ऊपर जारी कर दिया। 


अधिकारी कर्मचारियों के संरक्षण में प्राइवेट लिमिटेड

क्षतिपूर्ति को लेकर नगर पालिका ने तो नोटिस जारी कर दिया नोटिस जारी कर 90 के कर्मचारियों ने खानापूर्ति भी कर दी लेकिन जब कार्यवाही की बात सामने आई तो सच्चाई निकलकर सबके सामने आ गई। नगर पालिका द्वारा 4 जून को नोटिस जारी कर क्षतिपूर्ति करने की बात कही गई थी लेकिन कर्मचारियों द्वारा मिलीभगत कर बिना किसी कार्यवाही के दोबारा रात्रि को प्राइवेट लिमिटेड का कार्य शुरू करवा दिया गया नगर के दर्जनों ठिकानों पर जिओ कंपनी द्वारा रात्रि को कार्य किया जा रहा है!

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages