Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday, July 9, 2022

2 वोट से हारा प्रत्याशी, दोबारा मतगणना की अपील को पीठासीन अधिकारी ने नकारा, प्रत्याशियों ने जताई नाराजगी फर्जी मतदान को लेकर प्रत्याशी ने जताई आपत्ति



2 वोट से हारा प्रत्याशी, दोबारा मतगणना की अपील को पीठासीन अधिकारी ने नकारा, प्रत्याशियों ने जताई नाराजगी


फर्जी मतदान को लेकर प्रत्याशी ने जताई आपत्ति


 अनूपपुर /कोतमा:- त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव में ग्राम पंचायत सड्डी में मतगणना केंद्र 71 में देर शाम हंगामा हो गया जहां सरपंच पद पर खड़े प्रत्याशी को 2 मतों से विजय मिली तो हारे हुए प्रत्याशी ने पीठासीन अधिकारी से रिकाउंटिंग की मांग की लेकिन पीठासीन अधिकारी द्वारा दोबारा मतगणना नहीं की गई। वही अन्य प्रत्याशियों ने भी फर्जी मतदान की आशंका जताई थी जिसको लेकर हारे हुए प्रत्याशियों के समर्थकों ने देर शाम तक मत पेटी के जाने से पूर्व पीठासीन अधिकारी से रिकाउंटिंग और पड़े हुए फर्जी मतदान को खारिज करने की भी मांग की गई। लेकिन पीठासीन अधिकारी द्वारा अपने अधिकार का प्रयोग कर मतदान की दोबारा गणना को सीधे खारिज कर दिया गया जिस कारण से सड्डी के ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखने को मिला है। हालांकि ग्रामीणों का कहना है कि जिला निर्वाचन अधिकारी से उक्त मामले को लेकर वार्तालाप कर पुनः मतगणना की बात कही जाएगी। लेकिन जीत के करीब पहुंचकर मात्र 2 वोटों से हार जाने के बाद हारे हुए प्रत्याशी के द्वारा निर्वाचन आयोग से प्राप्त अधिकारों का उपयोग करते हुए दोबारा रिकॉर्डिंग की मांग की गई थी लेकिन पीठासीन अधिकारी के मनमानी रवैया ने निकटतम प्रतिद्वंदी की एक भी ना सुनी जिस कारण से हारे हुए प्रत्याशी निर्वाचन आयोग से नाराज नजर आ रहे हैं देखना यह है कि क्या सड्डी पंचायत  के प्रत्याशियों का संतुष्ट करने के लिए निर्वाचन आयोग दोबारा रिकाउंटिंग करेगा या फिर प्रत्याशी को हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ेगा। 


एजेंट की अपील दरकिनार

सूत्रों से मिली सूचना और हारे हुए प्रत्याशियों के लगाए गए आरोपों के अनुसार मतदान केंद्र 71 सड्डी में मतगणना के बाद हारे हुए प्रत्याशी के एजेंट द्वारा तुरंत ही दोबारा मतगणना के लिए और पड़े हुए फर्जी वोट को लेकर आपत्ति दर्ज कराते हुए दोबारा मतगणना की मांग की थी लेकिन पीठासीन अधिकारी द्वारा मतपत्र को बिना एजेंट की सहमति से बंद कर दिया गया और बिना मतपत्र में एजेंट के हस्ताक्षर के पेटी को बंद कर ले जाया गया। जिसको लेकर प्रत्याशियों द्वारा निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर दोबारा मतगणना और फर्जी मतदान को निरस्त करने की मांग की जाने की बात कही जा रही है।





No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages