Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday, March 1, 2023

भ्रष्टाचार छुपाने ठेकेदार से गठजोड़,घटिया डस्टबिन की सप्लाई में गोलमोल जवाब दे रहे हैं अध्यक्ष और सीएमओ



भ्रष्टाचार छुपाने ठेकेदार से गठजोड़,घटिया डस्टबिन की सप्लाई में गोलमोल जवाब दे रहे हैं अध्यक्ष और सीएमओ

इन्ट्रो:- अनूपपुर जिले के अंतिम छोर में बसी बनगवां नगर परिषद में भ्रष्टाचार चरम पर है आलम यह है कि भ्रष्टाचार छिपाने अब अध्यक्ष को ठेकेदार से सांठगांठ कर पूर्व में सप्लाई की गई डस्टबिन को रिप्लेस बिना किसी आदेश और नियम के किया जा रहा है, रिप्लेस की बात भी अध्यक्ष अपने मौखिक तौर पर कह रहे हैं, जरा सोचिए जहां पूरा भारत लिखित संविधान में चलता है वही किस नगर परिषद को अध्यक्ष द्वारा मौखिक रूप से चलाया जा रहा है जोकि अपने आप में भ्रष्टाचार को प्रमाणित करता है!

अनूपपुर। एक तरफ मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार विधानसभा की तैयारियों में लगी है और अपने संपूर्ण विकास की गिनतियां भी आम जनता को विकास यात्रा के दौरान जनता को संबोधित कर रही है और पूरे प्रदेश में ग्राम पंचायतों व नगर पंचायत में विकास के नाम पर लाखों करोड़ों रुपए इन पंचायतों को दे भी रही है लेकिन ठीक इसके विपरीत नगर परिषद बनगवा में सीएमओ और अध्यक्ष के द्वारा शासन के पैसे का दुरुपयोग किया जा रहा है। निविदा और लिखित तौर पर सामग्री क्रय का कार्य नगर परिषद में किया जाना चाहिए लेकिन भ्रष्टाचार को अंजाम देने मनमाने तरीके से मौखिक रूप से मटेरियल सप्लायर का काम नगर परिषद में करवाया जा रहा है। नगर परिषद में हो रहे भ्रष्टाचार की खबरें जैसे ही आम पब्लिक और पत्रकारों को लगी तो लगातार खबरें अखबार के माध्यम से प्रकाशित होने लगी जिससे आग बबूला होकर पत्रकार के घर में हमला करवाया गया और झूठे आरोप के माध्यम से पत्रकार की छवि धूमिल करने का प्रयास किया। मामला भ्रष्टाचार से उठकर पत्रकार की छवि में जा टिका , अब नगर परिषद बनगवां के अध्यक्ष और मुख्य नगरपालिका अधिकारी अपने भ्रष्टाचार को छुपाने पूर्व में क्रय की हुई मैटेरियल सप्लाई व डस्टबिन को रिप्लेस करने का कार्य कर रही है जो टी नगरपालिका अधिनियम के विपरीत मौखिक तौर पर कर रही है। 

9 लाख की डस्टबिन गई कूड़ेदान में

 नगर परिषद बनगवां द्वारा पूर्व में लगभग 9 लाख  के  डस्टबिन का क्रय किया गया था, डस्टबिन की क्वालिटी गुणवत्ता विहीन और घटिया होने के कारण दो-तीन माह में ही डस्टबिन पूरी तरह से अनुपयोगी हो गई जब परिषद के गली मोहल्ले में लगे डस्टबिन की शिकायत उपाध्यक्ष और पार्षदों ने की तो आनन-फानन में अध्यक्ष और सीएमओ ने मिलकर मौखिक आदेश के माध्यम से नए डस्टबिन को परिषद में लाने की योजना बना डाली जब समाचार पत्रों के माध्यम से भ्रष्टाचार की खबरें प्रकाशित हुई तो जल्दबाजी में अध्यक्ष ने नए डस्टबिन मंगाकर स्टोर रूम में रखना शुरू कर दिया, अब जब अध्यक्ष और सीएमओ से उक्त डस्टबिन के संबंध में प्रश्न पूछना शुरु हुए तो गोलमोल जवाब देकर मामले को टालने का प्रयास किया जा रहा है। जिसमें पूर्व में नगर परिषद बनगवां के सीएमओ से जब डास्टबीन सप्लाई के संदर्भ में बात की गई थी तो उनके द्वारा कहा गया था कि यह नए डस्टबिन अध्यक्ष के द्वारा मंगाए गए हैं। 


भ्रष्टाचार छुपाने दोबारा मंगाई ठेकेदार से डस्टबिन

भ्रष्टाचार को छुपाने और पत्रकारों के मुंह बंद करने के लिए ठेकेदार से सांठगांठ कर पहले तो पत्रकार को बदनाम करने और उसके घर में हमला करने का प्रयास किया गया जब मामला नहीं बना तो आनन-फानन में ठेकेदार के माध्यम से पूर्व में क्रय की गई डस्टबिन को दोबारा से मंगा कर नगर के गली चौराहे में लगाया जा रहा है जब इस संबंध में अध्यक्ष से सवाल किए गए तो उन्होंने कहा कि डस्टबिन उसी ठेकेदार के द्वारा हम ने दोबारा मंगवाया है और इसका हम किसी भी तरह का कोई भुगतान नहीं करेंगे। यह तो स्पष्ट है कि इन बातों ठेकेदार द्वारा किए गए घटिया सप्लाई पर भ्रष्टाचार सिद्ध होता है वही अध्यक्ष के इस कबूलनामे भ्रष्टाचार की बातों पर मोहर सी लगा दी है। सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि डस्टबिन के क्रय विक्रय या अदला-बदली में किसी भी प्रकार का परिषद द्वारा द्वारा उस ठेकेदार को कोई भी पत्राचार नहीं किया गया है। जब ठेकेदार द्वारा डस्टबिन पूर्व में सप्लाई की गई थी तो वर्तमान में नगर परिषद बनगवां परिषद के परिसर के अंदर पुराने टूटे-फूटे डस्टबिन  को क्यों रखवाया गया है,  सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि यह डस्टबिन पुनःदूसरे ठेकेदार से मंगवाए गए हैं और उन्हीं स्थानों पर लगा कर एक बार फिर शासन के पैसे की होली खेलने की तैयारी नगर परिषद बनगंवा कर रही है या यूं कहें कि जनता के पैसे का दुरुपयोग अध्यक्ष सीएमओ और ठेकेदार के सांठगांठ से किया जा रहा है!


इनका कहना है

नगर में जो नए डस्टबिन लगाए जा रहे हैं वह उसी ठेकेदार के द्वारा पुनः दिया गया है।

राजेंद्र कुशवाहा ,सीएमओ नगर परिषद बनगवां


पूर्व में यह डस्टबिन घटिया क्वालिटी का आ गया था जिसके कारण ठेकेदार पूरा डस्टबिन दे रहा है। 

यशवंत सिंह, अध्यक्ष नगर परिषद बनगवां


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages