Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Thursday, May 30, 2024

पहले मैनेजमेंट करने की चर्चा जब बात नहीं बनी तो 6 घंटे पुलिस के कार्यवाही के बीच निकाला गया जीएसटी बिल का हवाला- उपस्थिति मीडिया को भी दे दिया गया देख लेने की धमकी



पहले मैनेजमेंट करने की चर्चा जब बात नहीं बनी तो 6 घंटे पुलिस के कार्यवाही के बीच निकाला गया जीएसटी बिल का हवाला- उपस्थिति मीडिया को भी दे दिया गया देख लेने की धमकी

 मीडिया के हस्तक्षेप हुआ उच्च अधिकारियों को जानकारी देने के बाद घंटो मशक्कत के बाद पहुंची संयुक्त टीम- कबाड़ लोड दो ट्रक किया जप्त 

आस -पास क्षेत्र के चोरी का माल इकट्ठा कर छत्तीसगढ़ भेजा जा रहा था कबाड़- मुख्य सरगना महेश का नाम चर्चे में 

सूक्ष्मता से जांच से खुलेंगे अंतर राज्य कबाड़ियों के गिरोह- लोकल व्यक्ति कर रहे थे ठीहे को संचालित


इंट्रो :- लगभग 6 माह पूर्व बिजुरी कॉलरी से स्क्रब का ठेका एक कंपनी द्वारा लिया गया था जो माल को काटकर उक्त जगह में इकट्ठा कर बाहर भेजा जाता था लेकिन   कार्य खत्म होने के बाद उक्त जगह लगभग 15-20 फिट ऊंचे टीना के दीवार के अन्दर अवैध कबाड़ का कारोबार स्थानीय दो व्यक्तियों द्वारा किया जाने लगा जिसमें मुख्य सरगना के नाम पर महेश का नाम चर्चे पर पूरे नगर में हवा की तरफ फैल गई जिनके द्वारा स्थानीय स्तर पर मैनेजमेंट का कार्य भी देखना शुरू कर दिया गया जब अवैध कबाड़ की सूचना मीडिया टीम ने पुलिस को दी तो पहले मीडिया को खरीदने का प्रयास किया गया और जब बात नहीं बनी उच्च अधिकारियों तक उक्त मामले की जानकारी पड़ी तो  जीएसटी बिल का हवाला देने का कार्य शुरू किया गया!


अनूपपुर/बिजुरी:- जिले के अंतिम छोर बिजुरी में दलदल में जायसवाल पेट्रोल पंप के सामने टीन सेट से ढके बाड़े में  दो ट्रक अवैध कबाड़ लोड वाहन बिजुरी पुलिस ने जप्त किया है। सूत्रों की माने तो कबाड़ियों द्वारा उक्त जगह में कॉलरी के सामानो को इकट्ठा कर बेचने का कार्य किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार कबाड़ियों का अंतराज्यीय गिरोह इस मामले में पूरी तरह सक्रिय है। बिजुरी पुलिस की दबिश कार्यवाही व कबाड़ जप्ती के बाद कबाड़ियों के अंदर हड़कंप मच गया है अंतररायीय गिरोह के संरक्षण करता डैमेज कंट्रोल में जुटे हुए हैं। हालांकि मॉल चोरी का है या स्क्रेप का यह तो जांच के बाद ही खुलासा होगा फिलहाल बिजुरी पुलिस ने दोनों ट्रकों को बिजुरी थाने में लाकर खड़ा कर अग्रिम कार्यवाही कर रही हैं।


जमीन का मालिक कौन...?कौन है मुख्य सरगना धड़ल्ले से संचालित हो रहा था कबाड़ का कारोबार 

 पुलिस अधीक्षक व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में बिजुरी व रामनगर पुलिस द्वारा लगभग 6 घंटे मसक्कत के बाद किसी तरह गेट तो खुला और अवैध तरीके से लोड दो ट्रकों में कबाड़ पुलिस द्वारा पकड़ा गया जिससे कबाड़ियों में हड़कंप मच गया और शुरू किया गया डैमेज कंट्रोल करने की कवायद!! सूत्रों से मिली जानकारी व नगर में चर्चे का विषय बना हुआ है कि उक्त जगह किसी रेलवे कर्मचारियों के नाम है जहां से बड़े स्तर का अवैध कबाड़ का कारोबार संचालित किया जा रहा है हालाकि पुलिस के कार्यवाही के बाद स्थानीय स्तर के संरक्षण करता व अंतर राज्य कबाड़ियों का गिरोह कबाड छुड़ाने तरह तरह के पैतरे आजमान शुरू कर दिया है और जिन मीडिया बंधुओ ने पुलिस को जानकारी दी धमकी देकर दबाव बनाने व देख लेने तक की बात सामने आने लगी है!


क्या है मामला

दिनांक 28/05/24 को बिजुरी के वार्ड नंबर 08 दलदल पेट्रोल पंप के सामने टीन लगे बाडा में दो ट्रक लावारिस हालत मे खडे होने तथा उसमे स्क्रैप लोड होने तथा तिरपाल से ढके होने की सूचना प्राप्तं होने पर बिजुरी पुलिस एवं रामनगर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा उक्त बाडे का ताला खुलवाकर तस्दीक की गयी तो ट्रक क्र MP65 H 0112 का चालक राजेश प्रसाद सोनी पिता महेश प्रसाद सोनी उम्र 50 वर्ष निवासी पडरीपानी बिजुरी तथा ट्रक क्र MP20 H B0849 का चालक कमलेश उइके पिता रामधनी उइके उम्र 28 वर्ष निवासी परसेल थाना ढीमरखेडा जिला कटनी को कब्जे में लिया गया तथा ट्रको मे लोड स्क्रैप (कबाड) लोड होना पाया गया जिसे मौके पर कार्यवाही कर थाना में सुरक्षार्था खडा कराया गया व तौल कराये जाने पर ट्रक क्र.-MP65H0112 में 19400 कि०ग्रा० स्क्रैप (कबाड) लोड होना पाया गया तथा ट्रक क्र

MP20HB0849 का तौल कराया गया जिसका कुल बजन 19490 कि०ग्रा० होना पाया

गया है एवं दोनो ट्रक चालको के विरुद्ध थाना बिजुरी मे इस्तगाशा क्र 01/24, 02/24

धारा 102 जाफौ का कायम कर कार्यवाही की जा रही है।


जप्ती बिजुरी में और बिल कहीं और का

दरअसल मंगलवार की देर शाम बिजुरी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की दलदल में टीन शेड के बाड़े में दो ट्रक कबाड़ से लोड खड़े है जो रायपुर भेजने की तैयारी में है। मुखबिर की सूचना पर मौके पर जब पुलिस पहुंची तो लगभग 6 घण्टे तक उक्त टीन शेड बाड़े का ताला ही नही खोला गया। वही इस दौरान उक्त सामान का बिल भी बनवाक़े पुलिस को प्रस्तुत किया गया। जो बुढार और अमलाई कालरी से स्क्रेप खरीदना दिखाया जा रहा है। बड़ा सवाल यह खड़ा होता है कि जब बिजुरी में माल जप्त हुआ तो बिल बाहर का क्यूँ दिखाया जा रहा है। हालांकि यह पुलिस जांच का विषय है कि कहां से माल आया कहाँ जा रहा था। कितने बार यहां से गाड़ी लोड हुई। और कहां भेजी गई।


सीसीटीव्ही की जांच से हो सकते हैं कई खुलासे

सूत्रों की माने तो बीते 2 दिन पहले भी उसी बाड़े से ट्रकों में लोडकर कबाड़ बाहर भेजे गए हैं। पुलिस द्वारा उक्त जगह के आसपास के सीसीटीवी कैमरा को यदि खंगालती है तो बहुत बड़ा गिरोह का पर्दाफाश हो सकता है। जिस बाड़े से पुलिस द्वारा माल बरामद किया गया है उक्त जगह में ना तो किसी कंपनी का नाम लिखा है न ही कोई बोर्ड लगातार उक्त जगह से अवैध कबाड़ का कार्य किया जा रहा है।


पुलिस करेगी खुलासा... ?

पुलिस अधीक्षक अनूपपुर जितेंद्र सिंह पवार अतिरिक्त पुलिस

अधीक्षक इसरार मंसूरी के निर्देशन में थाना प्रभारी रामनगर व बिजुरी पुलिस के नेतृत्व में दोनों ट्रक को जप्त कर थाने मे खड़ा कराया गया है। बिजुरी पुलिस ने वाहन सहित माल जप्त कर फिलहाल वाहन चालकों पर कार्यवाही कर आगे की जांच कर रही है बिलो की जांच व जप्त माल की जांच के बाद आगे की कार्यवाही क्या होती है। यह देखना बाकी है। हालांकि माल चोरी का है या कालरी से स्क्रेप अनुबंध की खरीदी का है यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा। जनचर्चा है कि नवागत थाना प्रभारी विकास सिंह कार्यवाही के रूप में तेजतर्रार अधिकारी की पहचान रखते है। उम्मीद है कि निष्पक्ष जांच कर थाना प्रभारी अंतराज्यीय कबाड़ माफियाओं के गिरोह को बेनकाब करने मे सफलता हासिल कर एक बड़ा खुलासा करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages