Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday, May 28, 2024

कोई 4 साल से चौधरी एजेंसी से परेशान, तो किसी ने चार दिन पहले ली एसी और अब परेशान,बेच दिया दो साल पुराना माडल


चर्चे में शहडोल की चौधरी एजेंसी बेच दिया डिफेक्टिव एयर कंडीशनर.. सर्विस इंजीनियर ने बताया न्यूनतम तापमान तक नहीं पहुंचता एसी 


 चौधरी एजेंसी के अधिकांश ग्राहक खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं इस बात का खुलासा हाल ही में हुई शिकायत से हुआ जब शहडोल मत्स्य विभाग के पास छोटे से कार्यालय में लगी डेढ़ टन  की पैनासोनिक कंपनी की एयर कंडीशनर में लगातार आ रहे 2 साल से शिकायत और शिकायत के दौरान सर्विस और चौधरी एजेंसी के बीच चक्कर काट रहे उपभोक्ता में इस आशय की शिकायत जब दर्ज कराई तो यह बात निकाल कर सामने आई की  कार्यालय में लगी ऐसी न्यूनतम तापमान तक पहुंच ही नहीं रही, इतना ही नहीं शिकायत के बाद सोशल मीडिया में चौधरी एजेंसी के ग्राहकों ने  जमकर अपना गुस्सा बरसाया और बताया की चौधरी एजेंसी संचालक अपने ग्राहकों से ऐसा ही व्यवहार करते हैं आफ्टर सेल सर्विस के नाम पर कई ग्राहक कई सालों से लुट रहे हैं, कोई 4 साल से परेशान है हर साल एयर कंडीशनर रिपेयर के नाम पर ₹10000 खर्च कर रहा है तो किसी ने चार दिन पहले चौधरी एजेंसी से एसी लगवाई है और वह भी परेशान है..!! इतना नहीं नहीं हद तो तब पर हो गई जब चौधरी एजेंसी ने 2024 में में एक ग्राहक को 2022 का पुराना मॉडल पकड़ा दिया।


शहडोल। शहडोल मुख्य मार्ग में संचालित चौधरी एजेंसी एक लंबे अरसे से सुर्खियों में रही है, मिडिल क्लास आदमी पाई पाई जोड़कर एसी, कूलर और इलेक्ट्रॉनिक की खरीदारी अपनी और अपने परिवार बीवी बच्चों की सुविधा के लिए करता है लेकिन उसके बाद भी उसे सुविधा नहीं मिलती और वह सर्विस एजेंसी और चौधरी एजेंसी के बीच चक्कर काटता रह जाता है मरता क्या ना करता हर कोई शिकायत या उपभोक्ता के हक की लड़ाई नहीं लड़ सकता और स्वयं से और चौधरी एजेंसी के रसूखदास संचालको  से समझौता कर लेता है, कम शब्दों में कहे तो एक शिकायत के बाद कई उपभोक्ताओं ने अपना दर्द जाहिर किया कई उपभोक्ता लंबे  समय से चौधरी एजेंसी के शिकार हो रहे हैं। 


राष्ट्रीय उपभोक्ता हेल्पलाइन में शिकायत 


शहडोल निवासी उपभोक्ता ने 2 साल तक लगातार चौधरी एजेंसी के और सर्विस एजेंसी के चक्कर काटने के बाद राष्ट्रीय उपभोक्ता हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराई । इसके बाद पैनासोनिक कंपनी की टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच प्रारंभ की तो जांच में पाया कि एयर कंडीशनर अपने न्यूनतम तापमान तक पहुंच ही नहीं रहा, जिसे कहीं ना कहीं यह बात तो स्पष्ट प्रतीत रही है कि चौधरी एजेंसी ने डिफेक्टिव ऐसी बेचा हैं। हाला की पैनासोनिक सर्विस एजेंसी भी कई प्रकार की कमी निकालकर मामले से खुद को दूर करना चाह रही है। लेकिन 100 बात की एक बात यह है कि लगभग ₹40000 खर्च करने के बाद भी उपभोक्ता 2 साल से भीषण गर्मी का शिकार हो रहा है इस वजह से उपभोक्ता की तबीयत भी कई बार बिगड़ी उपभोक्ता ने बताया कि यदि उपभोक्ता जागरूकता हेल्पलाइन से निराकरण नहीं हुआ तो वह माननीय न्यायालय की शरण लेगा।

अधिकांश उपभोक्ता चौधरी एजेंसी के शिकार 

आम आदमी कोई विवाद नहीं चाहता इस वजह से इन पैसे वाले बड़े व्यापारियों से कौन लड़े वह शांत बैठ जाता है, बताया जाता है कि कथित एजेंसी संचालक ने अपने घनिष्ठ दोस्तों तक को  एक नहीं 2 डिफेक्टिव स्मार्ट टीवी चिपका दी, इतना ही नहीं सोशल मीडिया में शहडोल के नामचीन, बेदाग, कॉर्पाेरेट एम्पलाई ने बताया कि उन्होंने भी लगभग ₹40000 का एसी 4 साल पहले इसी चौधरी एजेंसी से पैनासोनिक कंपनी की ली थी, और अब वह 4 साल से परेशान है लगभग हर साल ₹10000 ऐसी की सर्विस में खर्च करते हैं लेकिन कोई फायदा नहीं तो दूसरे ग्राहक ने बताया कि उसने लगभग चार दिन पहले ही वोल्टास कंपनी की एसी अपनी बेटी के कमरे में लगवाने ली और मई  2024 में चौधरी एजेंसी ने 2022 का न सिर्फ मॉडल बेचा बल्कि इंस्टॉलेशन के कुछ ही घंटे बाद इडोर वाटर लीकेज और कम कूलिंग जैसी समस्या का सामना ग्राहक को करना पड़ रहा है।


अन्य कई जनचर्चाओं ने पकड़ा तूल


सोशल मीडिया में उल्लिखित शिकायत तेजी से वायरल हुई तो ग्राहकों ने अपनी अपनी व्यथा जमकर सुनाई। पैनासोनिक कंपनी के इस मामले के बाद इसके अलावा शहडोल जिला मुख्यालय से कई अन्य जन चर्चाएं भी निकाल कर सामने आई जैसे संचालक के ऊपर पूर्व में हुआ मुकदमा, ग्राहकों से दोहरा व्यवहार , रेफ्रिजरेटर सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में भी शिकायत, महंगे पार्ट्स की अदला बदली, सोनू का बाणगंगा का चक्कर काटना, चौधरी श्याम सिंह की जमीनी विवाद, कथित बंधुओं द्वारा शासकीय भूमि पर अतिक्रमण जैसे कई अन्य चर्चाएं भी नगर में आम है हालांकि इन चर्चाओं की पुष्टि हम नहीं करते लेकिन सवाल यह है कि  किस प्रकार से ग्राहक छले जा रहे हैं और पूंजीपति सफेद चोला ओढ़ कर उपभोक्ताओं का शोषण कर रहे हैं इन मामलों से लगातार आपको समाचार के माध्यम से वाकिफ कराते रहेंगे। गौरतलब है कि पूर्व में ऑटोमोबाइल्स को लेकर इसी प्रकार से धोखाधड़ी का एक बड़ा मामला शहडोल में सामने आ चुका है क्या उसी तर्ज पर इलेक्ट्रॉनिक का यह मामला भी तूल पकड़ेगा।







No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages