Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday, November 22, 2020

ग्रामीणों ने खोला मोर्चा कहाँ नही चाहिए राजाराम सचिव न प्रियंका जैसे घूसखोर रोजगार सहायक

ग्रामीणों ने खोला मोर्चा 
कहाँ नही चाहिए राजाराम सचिव न प्रियंका जैसे घूसखोर रोजगार सहायक

ग्रामपंचायत पटना के सचिव राजाराम पटेल एवं रोजगार सहायक प्रियंका श्रीवास्तव को हटाने के लिए ग्रामीण पहुचे सांसद महोदय के पास

 आखिर सचिव का क्यो नही छूट रहा पटना पंचायत से मोह


 राजेन्द्रग्राम :-शहडोल संसदीय क्षेत्र की सासंद श्रीमति हिमाद्री सिंह को ग्राम पंचायत पटना के ग्रामीणो ने सचिव राजाराम पटेल एवं रोजगार सहायक प्रियंका श्रीवास्तव को पंचायत से हटाने हेतु ज्ञापन सौपा। ज्ञापन में बताया  कि ग्राम पंचायत पटना के सचिव राजाराम पटेल व रोजगार सहायक श्रीमती प्रियंका श्रीवास्तव के द्वारा ग्रामीण विकास के कार्यों में कथित रूप से वित्तीय अनियमितता की गई है तथा महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत मेड बंधान खेत तालाब व सीसी रोड निर्माण एवं समग्र आईडी में कथित रूप से आम जनताओ से पैसा लेकर कार्य किए जाने के अरोप लगाये है। ग्रामीणों का कहना है कि रोजगार सहायक द्गारा अपने सासू मां राजमती चंपूरण के नाम पर फर्जी जॉब कार्ड बनाकर पैसा आहरण कर लिया गया है। जिसकी मस्टर रोल क्रां9111,9677,3136,6682,83 120 में उपस्थिति दर्ज किया गया है जो फर्जी मस्टर रोल निकालकर  राशि का दुरूपयोग किया जाता है। जो वास्तविक में मजदूरी करते है बल्की उनकी मजदूरी भुगतान नही हो पाती है और फर्जी मजदूरी भुगतान तुरंत हो जाता है।जिससे आदिवासी किसानों को समस्याओ का सामना करना पडता है। जो ग्राम पंचायत पटना के ग्रामीणो को आज भी बनी हुई है। 

ग्रामीणो ने छः बिन्दुओ पर की शिकायत

ग्रामीणो ने बताया कि सरपंच के मस्टर रोल जांच व बिना हस्ताक्षर के भुगतान किया गया  जिससे मजदूरों की समस्या आज भी बनी हुई है। साथ ही महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत मेढ़बंधान खेत तालाब के कार्य में फर्जी  हाजिरी भर कर उक्त कार्य में लगे मजदूरों को अपने घर में काम कराता है तथा मजदूरी भुगतान मनरेगा से कराता है।
मेढ़बंधान मास्टररोल निकालने के एवज में हितग्राहीयों से पैसा वसूली किया जाता है जो गलत है।जब हम पंचायत संबंधित से कोई भी कार्य कराने जाते हैं तो हम लोगो से पैसे की मांग किया जाता है जिसके कारण हमारे समस्त कार्य प्रभावित होती है और हम लोगो के साथ अभद्रता पूर्वक ब्यौहार व गलत शब्दो का प्रयोग कर बात किया जाता है। ग्रामीणों का कहना है कि राजाराम पटेल सचिव ग्राम पंचायत पटना के द्वारा काफी अनियमितता की गई है जिसकी शिकायत दिनांक 12/9/ 2016 को श्रीमान कलेक्टर अनूपपुर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अनूपपुर समक्ष ग्रामीणों द्वारा लिखित रूप से शिकायत दिया गया था। जिसमें कलेक्टर साहब द्गारा अपने संज्ञान मे लेकर ग्राम पंचायत पटना से ग्राम पंचायत करौंदापानी कर दिया गया था। जिसमें स्टे लाकर पुनः  ग्राम पंचायत पटना आ गया था ग्रामीणो ने सचिव राजाराम पटेल एवं रोजगार सहायक श्रीमती प्रियंका श्रीवास्तव राजनीतिक पकड़ बनाए हुए है जिससे हम  आम नागरिकों के ऊपर मन चाही जुल्म करते रहते है। ग्रामीणो ने बताया है की राजाराम सचिव व रोजगार सहायक द्गारा स्पष्ट शब्दो में बोलते है कि तुमको जहां जाना हो जहां भी शिकायत करना हो जाओ और जो करना हो कर दो हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है हम पैसे वाले हैं इस तरह से ग्रामीणों को खुली चुनौती देते है जिससे हम ग्रामीण जन व भारतीय जन न्याय संगठन के पदाधीकारीयों ने सांसद महोदीया को ज्ञापन सौपकर यह मांग कर रहे है की ग्राम पंचायत पटना के सचिव राजाराम पटेल व रोजगार सहायक श्रीमती प्रियंका श्रीवास्तव को तत्काल पंचायत से हटाया जाय और उनके जगह किसी अन्य कर्मचारी की नियुक्ति की जय ताकि पंचायत का विकास कार्य मे कोई बाधा उत्पन्न न हो।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages