Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday, January 3, 2021

बिजुरी पुलिस व विद्यार्थी परिषद ने पेश की मानवता की मिशाल

 

अनूपपुर(प्रकाश सिंह):-

बिजुरी पुलिस व विद्यार्थी परिषद ने पेश की मानवता की मिशाल


बिजुरी पुलिस व विद्यार्थी परिषद के लोगों की सतर्कता ने बच्ची को माँ को किया सुपुर्द

इन्ट्रो:-- फेसबुक के माध्यम से एक बच्ची के गुम होने की जानकारी जिसमें पता चला एक अंजान लड़की जिसकी उम्र 6 वर्ष थी वो अपने घर के किसी भी सदस्य का नाम नही बता पा रही थी जिसकी जानकारी मिलते ही विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता  आकाश केशरवानी,प्रयाग पाण्डेय प्रत्युष सिंह राजपूत,स्वमसेवक संतोष रैदाश द्वारा तत्काल नजदीकी थाना बिजुरी में सूचना दी गई।



थाना प्रभारी ने दिखाई सतर्कता


वही सूचना मिलते ही थाना प्रभारी सुमित कौशिक आरक्षक मनोज उपाध्याय के द्वारा अनूपपुर जिले के समस्त थानों में सूचना दी गई कुछ समय बाद अनूपपुर थाना कोतवाली से जानकारी प्राप्त हुई कि 4 नवंबर 2020 को गाँव सावतपुर से संतोषी गोड़ पिता इन्द्रभान गोड़ जिला अनूपपुर से बच्ची के गुम होने की रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज कराई गई थी जिस पर बताया गया कि बच्ची हरे रंग का टॉप व लाल कलर की स्वेटर पहने हुई थी। बच्ची के मिलने पर परिजनों को फोन के माध्यम वीडियो कॉल पर बच्ची की पहचान कराई गई बच्ची की पहचान करने पर परिजन को कोतवाली थाना बुलाया गया।


बिजुरी पुलिस द्वारा बच्ची को किया गया  कोतवाली पुलिस को सुपुर्द

कोतवाली पुलिस द्वारा माँ को बिजुरी थाना लाया गया जहां से बच्ची के दस्तावेज मांगे गए जिस पर माँ के द्वारा दस्तावेज उपलब्ध ना होने की बात कही गई साथ ही अपना पता बताया गया जहाँ पुलिस द्वारा सावतपुर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के माध्यम से बच्ची के जन्म होने की पुष्टि करने के बाद  बच्ची को कोतवाली पुलिस को सुपुर्द कर दी गई है जहाँ से बच्ची की पूरी जांच अनूपपुर में होने के बाद बच्ची को परिजनों को सौप दिया जायेगा। 

विद्यार्थी परिषद के बच्चों के साथ रहने से खूब घुलमिल गई थी बच्ची



सुबह से विद्यार्थी परिषद के  बच्चों के साथ रहने से बच्ची इतना ज्यादा घुलमिल गयी थी कि जाने जाने से मना कर रही थी   लेकिन प्रशासनिक कार्यवाही व बच्चों द्वारा मिलने आने की बात कहने पर ही बच्ची जाने को हुई राजी।

बच्ची को सही सलामत परिजनों को सौंपने के बाद विद्यार्थी परिषद हुआ प्रफुल्लित


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बच्चे द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य की जानकारी जैसे ही क्षेत्र के लोगों को लगी  वैसे ही विद्यार्थी परिषद के बच्चों के लिए बधाई की झड़ी सी लग गई बच्चों ने बताया कि बहुत खुशी हो रही है कि बच्ची अपने परिवार के पास पहुंच चुकी हैं।

इनका कहना है

बिजुरी में 6 माह की बच्ची के मिलने पर जानकारी ली गई जानकारी मिलते ही बच्ची को  परिजनों से वीडियो कॉल में बात कराने के बाद थाने बुलाया गया जहाँ बच्ची को परिजनों को सुपुर्द किया गया है।

सुमित कौशिक

थाना प्रभारी बिजुरी



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages