Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday, May 19, 2021

स्वास्थ्य सुविधाओं से अछूता है कोतमा विधानसभा क्षेत्र का बिजुरी, राजनगर, रामनगर डोला - मुकेश जैन

 


स्वास्थ्य सुविधाओं से अछूता है कोतमा विधानसभा क्षेत्र का बिजुरी, राजनगर, रामनगर डोला - मुकेश जैन


अनूपपुर/बिजुरी:-भारतीय जनता पार्टी बिजुरी के पूर्व मण्डल अध्यक्ष मुकेश जैन ने अनूपपुर जिले के अंतिम छोर बिजुरी, राजनगर, रामनगर डोला में भी सर्वसुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर की माँग बुलन्द करते हुए अपने विचार रखें और बताया कि जहाँ एक ओर समूचा देश कोरोना के संक्रमण से ग्रसित है, तमाम शासन, प्रशासन, जनप्रतिनिधि उक्त महामारी से लड़ने के लिए व्यवस्थाएं जुटाने में लगे हुए हैं ताकि आम जनता को समुचित उपचार प्राप्त हो सके एवं उनके जीवन की रक्षा की जा सके वहीं कोतमा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कोतमा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है, कोविड केयर सेंटर है, भालूमाड़ा जमुना में भी कोरोना के विरुद्ध उपचार की व्यवस्थाएं हैं, परंतु दूसरी ओर कोतमा विधानसभा क्षेत्र का एक बड़ा हिस्सा बिजुरी, राजनगर, रामनगर डोला एवं ग्रामीण क्षेत्र कोविड केयर सेंटर जैसी सुविधाओं से वंचित है। श्री जैन ने कहा कि ऐसा लगता है कि जैसे यह कोतमा विधानसभा क्षेत्र का सौतेला हिस्सा हो जिसे स्वास्थ्य सुविधाओं से अछूता रखा गया है, जबकि आए दिन कोरोना संक्रमण से लोग संक्रमित हो रहे हैं, कालकलवित हो रहे हैं, लेकिन इस बात की चिंता किसी को नहीं है । 

मैं शासन, प्रशासन, जनप्रतिनिधिगण एवं समाजसेवकों से गुजारिश करता हूँ कि यहाँ की विपरीत परिस्थितियों में कि हमारे क्षेत्र में व्यापक रूप से कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है, लोगों की जान माल की रक्षा के लिए बिजुरी, राजनगर, रामनगर डोला में भी स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर सर्वसुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर की व्यवस्था हो ताकि आकस्मिक उपचार क्षेत्रवासियों को तुरंत प्राप्त हो सके। भवन अधिग्रहित कर लिए गए हैं परंतु आज तक उन भवनों में ऑक्सीजन, बिस्तर एवं स्वास्थ्य सुविधाओं संबंधी कोई भी व्यवस्था नहीं की गई है । उपरोक्त कारणों से लोग संक्रमण के शिकार होकर उपचार न मिलने के कारण काल के गाल में समा रहे हैं, क्या हम यह मान ले कि यह सौतेला व्यवहार क्षेत्र की जनता से क्यों या यह मान ले की बिजुरी, राजनगर, रामनगर डोला से कोई विधायक होता तो इस क्षेत्र की भी चिंता जरूर करता है । 

आखिर स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर हम उपेक्षा का दंश कब तक झेलते रहेंगे काश किसी जनप्रतिनिधि की नज़र इधर भी इनायत होती जिससे लोगों को गम्भीर संक्रमण से स्वास्थ्य लाभ मिलता जिसने भी जो किया बहुत है किन्तु बिजुरी, राजनगर, रामनगर डोला की जनता किस पर भरोसा करे, किससे आश लगाए कोई तो आगे आए ।

जनप्रतिनिधियों को विधानसभा की 200 पोलिंग बूथों, 5 नगर पंचायतों एवं दो ब्लाकों के साथ भेदभाव नहीं करना चाहिए अपितु जहाँ जरुरत है वहाँ के लोगो के लिए स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाना चाहिए ।।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages