Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Wednesday, May 5, 2021

मुख्यमंत्री जी के आव्हान पर जिले की कई ग्राम पंचायतों ने लगाया जनता कर्फ्यू



मुख्यमंत्री जी के आव्हान पर जिले की कई ग्राम पंचायतों ने लगाया जनता कर्फ्यू

अनूपपुर(प्रकाश परिहार):-मुख्यमंत्री जी द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के लोगों से खुद आगे आकर अपने-अपने ग्रामों में बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित करने के लिए जनता कर्फ्यू लगाए जाने हेतु किए गए आव्हान का ग्रामीणजन पर खासा असर हुआ है। कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर के मार्गदर्शन में ग्राम पंचायतें व कोरोना वालंटियर्स के प्रयासों से कई ग्रामाें में बाहर से आने- जाने वालों को रोकने के लिए बेरियर लगा दिए गए हैं।

      जनता कर्फ्यू में ग्रामीण जन स्वयं इस बात की सतत निगरानी कर रहे हैं कि कोई व्यक्ति गांव से बाहर न जाए और ना ही बाहरी व्यक्ति अंदर आए। जिले के सभी विकासखण्डों के मुख्यकार्यपालन अधिकारी जनपद के निर्देश पर ग्राम पंचायत सचिव, रोजगार सहायक व जन अभियान परिषद के कोरोना वालंटियर्स इस कार्य को बखूबी अंजाम दे रहे हैं।

      जिले के ग्राम पयारी, दैखल, उरा, सेमरा, चोलना, अमदरी, करौंदी, मुंडा, चोरभटी, बर्री, उरतान, आमाडड, धूमा, टाँकी, पडौर, कदमटोला पंचायतों में वहीं की ग्रामीण जनता ने आगे आकर अपने ग्राम में जनता कर्फ्यू लगा दिया है। जिसमें बांस, तार, बैरिकेट आदि अन्य सामग्री से ग्राम में आने जाने वालों का रास्ता रोक दिया गया है। इसी तरह का प्रयोग शहरी क्षेत्रों में वार्ड के निवासियों से भी किया जाने की अपेक्षा की गई है। इसके साथ ही कोरोना वालंटियर्स के जरिए आम लोगों को लाॅकडाउन् की सूचना पहुंचाने, मास्क ही सुरक्षा, घर पर रहें, सुरक्षित रहे, टीकाकरण कराने का आदि कार्य का मुनादी कराकर व डुग्गी पिटवाकर भी जिले की ग्राम पंचायतों में प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages