Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday, May 4, 2021

मेडिकल काॅलेज में चिकित्सको की भर्ती एवं पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया जाएगा

 


मेडिकल काॅलेज में चिकित्सको की भर्ती एवं पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया जाएगा

खून को पतला करने सहित अन्य इंजेक्शनों की खरीदी करने का लिया निर्णय

मेडिकल काॅलेज की भोजन व्यवस्था एवं सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाया जाएगा 

शहडोल (प्रकाश सिंह परिहार):- कमिश्नर शहडोल संभाग श्री राजीव शर्मा की अध्यक्षता में आज मेडिकल काॅलेज शहडोल की व्यवस्थाओं को बेहतर से बेहतर बनाकर मरीजो को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के उद्देश्य से मेडिकल काॅलेज की समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक मंे विधायक जयसिंहनगर श्री जयसिंह मरावी, कलेक्टर डाॅ0 सतेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अवधेश गोस्वामी, डीन मेडिकल काॅलेज श्री मिलिन्द शिलारकर, अधीक्षक मेडिकल काॅलेज श्री नागेन्द्र सिंह, समाजसेवी श्री कमल प्रताप सिंह सहित अन्य सदस्यगण उपस्थित रहे।

चिकित्सको एवं पैरामेडिकल स्टॉप की जल्द हो भर्ती....

          समन्वय समिति की बैठक में निर्णय लिया कि मेडिकल काॅलेज शहडोल में चिकित्सको एवं पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए शीघ्र विज्ञापन जारी किया जाएं तथा चिकित्सको एवं पैरामेडिकल स्टाफ की समुचित भर्ती की जाएं। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि मेडिकल काॅलेज में कोरोना रोगियों के लिए खून को पतला करने वाले इंजेक्शनों सहित अन्य आवश्यक दवाईयों की खरीदी क्रय नियमों का पालन करते हुए स्थानीय स्तर पर ही की जाएं। वही मेडिकल काॅलेज की भोजन व्यवस्था और सफाई व्यवस्था को बेहतर से बेहतर बनाने के निरंतर प्रयास किए जाएं। 

मेडिकल वेस्ट का निष्पादन व समय में निष्पादन न करने पर हो कार्यवाही.....



          बैठक में कमिश्नर शहडोल संभाग श्री राजीव शर्मा ने निर्देश दिए कि मेडिकल काॅलेज से मेडिकल वेस्ट का उठाव करने वाली तथा मेडिकल वेस्ट का निष्पादन करने वाली फर्म को सक्रिय किया जाएं। कमिश्नर का कहना था कि मेडिकल काॅलेज सहित शहडोल संभाग के सभी चिकित्सलयों से मेडिकल वेस्ट का उठाव का समय पर सुनिश्चित किया जाएं तथा उसका निष्पादन भी समय पर करना सुनिश्चित किया जाएं। कमिश्नर ने निर्देश दिए कि मेडिकल वेस्ट का निष्पादन करने वाली फर्मो को सक्रिय किया जाएं। मेडिकल वेस्ट का निष्पादन करने वाली फर्मे अगर ठीक से कार्य नही कर रही है तो उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएं। कमिश्नर ने यह भी निर्देश दिए कि शहडोल संभाग के सभी नगरीय क्षेत्रों में सफाई की बेहतर से बेहतर व्यवस्थाएं होनी चाहिए। सफाई कर्मियों की प्रतिदिन सुबह 08.00 बजे उपस्थिति दर्ज कराएं, अनुपस्थित रहने वाले सफाई कर्मियों के विरूद्ध कार्यवाही सुनिश्चित करंे। 

           कमिश्नर ने कहा कि नगर पालिकाओं और नगर पंचायतो में बडी संख्या में सफाई कर्मी है किन्तु सफाई की व्यवस्था ठीक नही है। नगरीय क्षेत्रों में कचरे के ढ़ेर और नालियों की सफाई का कार्य ठीक नही है। कमिश्नर ने सफाई की व्यवस्था तत्काल सुधारने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। कमिश्नर ने कहा कि मेडिकल काॅलेज और चिकित्सलयों में कोरोना काल में लोग आशा, भरोसा और विश्वास के साथ आते है। लोगो को चिकित्सलयों से बेहतर से बेहतर उपचार मुहैया होना चाहिए। मरीजो से आदर्शपूर्ण व्यवहार होना चाहिए। कमिश्नर ने कहा कि कोरोना मरीजो को जीवन बचाने के लिए हम बेहतर कार्य कर रहे है, किन्तु इस कार्य को और अधिक बेहतर बनाने की गुन्जाइस है। 

            समन्वय समिति की बैठक में विधायक जयसिंहनगर श्री जयासिंह मरावी ने सुझाव दिया कि शहडोल संभाग के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का फैलाव न बढे़ इसके लिए लोगो को निरंतर जागरूक करने की आवश्यता है। उन्होंने सुझाव दिया कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के प्रति लोगो को निरंतर जागरूक किया जाएं। 

            बैठक में कलेक्टर डाॅ0 सतेन्द्र सिंह ने कहा कि अब हमारा चैलेन्ज शहर नही गाॅव है। गाॅव में कोरोना मरीजो को दवाईयाॅ बाॅटने का कार्य किया जा रहा है, जिसमें जिला पंचायत की टीम कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि समाज को भी गाॅव के लोगो की चिंता करनी पड़ेगी। लोगो को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क का उपयोग करने, लाॅकडाउन के नियमो का पालन करने एवं टीकाकरण के प्रति जागरूक करने की आवश्यता है। जिस पर हम तेजी से कार्य कर रहे है। 

           बैठक में समाज सेवी श्री कमल प्रताप सिंह ने कहा कि चिकित्सकों, वार्डबाॅय तथा पैरामेडिकल स्टाफ को अच्छी सेवाएं देने के लिए मोटिवेट किया जाएं। बैठक में अन्य जन प्रतिनिधियों ने भी मेडिकल काॅलेज के व्यवस्थाओं को सुधारने सुझाव दिए। बैठक में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर श्री धर्मेन्द्र मिश्रा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0 एम.एस. सागर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages