Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday, May 8, 2021

ग्राम टेटका में आयोजित टीकाकरण सत्र का कलेक्टर ने किया अवलोकन

 


ग्राम टेटका में आयोजित टीकाकरण सत्र का कलेक्टर ने किया अवलोकन

बैगन टोला में टीका न कराने वाले व्यक्तियों से मिलकर कलेक्टर ने वस्तुस्थिति की ली जानकारी

मेडिकल टीम को घर-घर जाकर आवश्यक दवाइयों का वितरण करने के दिए निर्देश




शहडोल(प्रकाश परिहार):-  जनपद पंचायत जयसिंहनगर के भ्रमण के दौरान कलेक्टर एवं मजिस्ट्रेट डॉ० सतेन्द्र सिंह ने आज ग्राम टेटका  में आयोजित कोविड वैक्सीनेशन टीकाकरण सत्र का अवलोकन किया। कलेक्टर को अवगत कराया गया कि बूथ लेवल ऑफिसर श्री राजेश वर्मा काफी दिनों से नहीं आ रहे हैं, जिस पर कलेक्टर ने डीपीसी डॉ० मदन त्रिपाठी को निर्देशित किया कि उन्हें नोटिस देकर वस्तुस्थिति से अवगत कराएं।


     इस दौरान कलेक्टर को अवगत कराया गया कि ग्राम टेटका के बैगन टोला के व्यक्ति कोविड का टीका लगवाने नहीं आ रहे हैं, इस पर कलेक्टर ने तत्काल बैगन टोला जाकर वहां के व्यक्तियों से मिलकर टिकाना लगवाने का कारण जाना। इस पर कलेक्टर को ग्राम वासियों ने अवगत कराया कि प्रथम टीका के पश्चात हमारे गांव में कोई भी हमारे स्वास्थ्य की जानकारी लेने नहीं आया तथा निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र इत्यादि बनवाने का आग्रह किया। इस पर कलेक्टर ने खंड चिकित्सा अधिकारी जयसिंहनगर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जयसिंहनगर तथा नायब तहसीलदार जयसिंहनगर को निर्देशित किया कि बैगन टोला में घर-घर सर्वे कर आवश्यक दवाइयां बीमार व्यक्तियों को प्रदान करें तथा उन्हें मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग तथा टीकाकरण के महत्व को भी समझाएं।


इस दौरान कलेक्टर ने स्थानीय पटवारी को निर्देशित किया कि जिन लोगों के जाति एवं निवास प्रमाण पत्र नहीं बने हैं एवं वे पात्र हैं, उनका प्रमाण पत्र शीघ्र ही बनाया जाए। कलेक्टर ने ग्राम वासियों को समझाइश देते हुए कहा कि टीकाकरण कोरोना महामारी से निजात पाने का एकमात्र रास्ता है, आप लोग टीकाकरण अवश्य करवाएं।

     निरीक्षण के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जयसिंहनगर श्री दिलीप कुमार पांडेय, डीपीसी डॉ० मदन त्रिपाठी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जयसिंहनगर श्री अभिषेक कुमार, खंड चिकित्सा अधिकारी जयसिंहनगर डॉ० राजेश तिवारी, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० अंशुमन सोनारे, डब्ल्यूएचओ के चिकित्सक डॉ० योगेश शर्मा, नायब तहसीलदार जयसिंहनगर सुश्री वेदवती सिंह सहित अन्य अधिकारी थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages