Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday, July 27, 2021

ठेकेदार सुमित जायसवाल के सह पर जिले मुख्यालय में फल- फूल रहा है अवैध शराब पैकारी का धंधा

 


ठेकेदार सुमित जायसवाल के सह पर जिले मुख्यालय में फल- फूल रहा है अवैध शराब पैकारी का धंधा


जिले के ग्रहग्रामो में गांव-गांव गली-गली बिक रही अवैध शराब,युवा पीढ़ी हो रही बर्बाद


इंट्रो:- जिला मुख्यालय में स्थित अनूपपुर शहर में शासन द्वारा लाइसेंसी एक ही दुकान निर्धारित की गई है लेकिन शराब ठेकेदार द्वारा अवैध रूप से सहर से सटे गांव व गली मोहल्लों,होटलों में पैकारी के माध्यम से सैकड़ों दुकानें अवैध रूप से चलवाई जा रही हैं जिससे शराब प्रेमियों बड़ी आसानी से शराब उपलब्ध हो जाती है मुख्यालय में सभी बड़े अधिकारियों के ऑफिस होने के बाद भी ठेकेदार के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि ठेकेदार द्वारा गाड़ियों के माध्यम से बड़े पैमाने पर अवैध शराब की पैकारी धड़ल्ले से किया जा रहा है इससे युवा पीढ़ी शराब के लत में बर्बाद होते दिखाई दे रहे हैं।



अनूपपुर:-अनूपपुर और जैतहरी क्षेत्र में जगह-जगह अवैध शराब की पैकारियों के कारण जहां पूरा क्षेत्र शराब मय हुआ जा रहा है, जिसके कारण क्षेत्र में अपराधिक गतिविधियों का ग्राफ बढ़ा है। वहीं अवैध शराब की पैकारियों तक शराब पहुंचाने का काम अनूपपुर ,जैतहरी लायसेंसी शराब के ठेकेदार द्वारा खुलेआम किया जा रहा है, जहा क्षेत्र में लगभग आधा सैकड़ा ग्रामों में ग्रामीणो की शराब परोसी जा रही है। शराब के अवैध परिवहन एवं पैकारियों की जानकारी पुलिस को होने के बावजूद शराब माफियाओं को संरक्षण दिया जा रहा है। जिसके कारण खुलेआम शराब का अवैध परिवहन किया जा रहा है। वहीं इस पूरे मामले में भी आबकारी विभाग के निरीक्षणों पर कई सवाल खड़े हो रहे है, जो अपने कर्तव्यों से भागते नजर आ रहे है।

शाम से अवैध परिवहन में लग जाते माफिया 


अनूपपुर जैतहरी क्षेत्र अंतर्गत ग्रामीणो तक शराब परोसने की व्यवस्था शराब माफियाओं द्वारा किया गया है,  वहीं क्षेत्र के ग्रामीणो को नशायुक्त बनाने में जहां शराब माफियाओं सहित पुलिस को प्रोत्साहन जाता है, जिसके कारण अनूपपुर जैतहरी पसला हरी भरी पर सवार भगत मान पिपरिया बिलहरा बदरा जमड़ी बरबसपुर पुरानी बस्ती व आसपास के सटे गांवों में व होटलों में शाम होते ही कबाब के साथ शराब के नशे में जमघट लगा नजर आता है जिससे सटे आसपास के क्षेत्र नशामुक्ति की जगह नशायुक्त बना दिया गया है। वहीं शराब की अवैध पैकारियों के संचालन में जहां कई परिवार बिखर रहे है, तो कई का घर बर्बाद होने तक पहुंच चुका है, जिसका पूरा श्रेय आबकारी के नाम जा रहा है।  शराब की अवैध परिवहन एवं पैकारियों को रोकने के लिए जहां पुलिस माफियाओं के आगे नतमस्तक है, वहीं माफियाओं को खाकी के द्वारा दी गई खुली छूट के कारण शाम होते ही माफिया शराब का अवैध परिवहन खुलेआम किया जा रहा है! 

छत्तीसगढ़  भेजी जा रही शराब की खेप...

जानकारी के अनुसार शाम होते ही शराब ठेकेदार द्वारा चार पहिया वाहन के जरिए फुनगा होते हुए छत्तीसगढ़ शराब की खेप धड़ल्ले से पहुंचाया जा रहा है जिसका जीता जागता उदाहरण कुछ महीनों पहले फुनगा चौकी प्रभारी द्वारा अवैध शराब पैकारी को लेकर की गई बड़ी कार्यवाही है जिसमें ठेकेदार सुमित जयसवाल की गाड़ी में अवैध शराब लोड कर छत्तीसगढ़ भेजी जा रही थी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार  ठेकेदार द्वारा छत्तीसगढ़ शराब बेचने का कार्य शुरू कर दिया गया है।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages