Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday, February 19, 2022

झूठे आंकड़ों के सहारे वाहवाही लूट रहे हैं कोतमा के सी एम् ओ सरकार की योजनाओं को नहीं पहुंचा पा रहे हैं जनता तक



 झूठे आंकड़ों के सहारे वाहवाही लूट रहे हैं कोतमा के सी एम् ओ

सरकार की योजनाओं को नहीं पहुंचा पा रहे हैं जनता तक


कोतमा:-19 फरवरी को इंदौर में पीएम नरेन्द्र मोदी 550 टन प्रतिदिन टीपीडी क्षमता वाले गोवर्धन बायो-सीएनजी प्लांट का लोकार्पण करेंगे ।कार्यक्रम में प्रधानमंत्री  मोदी का दोपहर एक बजे वर्चुअल आगमन होगा। इस प्लांट से बायो सीएनजी 18-17 टीडीपी, जैविक खाद 100 – टीपीडी का उत्पादन होगा। केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य एवं पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री  हरदीप सिंह पुरी भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के 407 शहरों में इस कार्यक्रम के लाईव प्रसारण के निर्देश दिए। 19 फरवरी को इंदौर में होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी जी का कार्यक्रम व्यवस्थित और उत्साह से भरा हो। तैयारियाँ समय पर पूर्ण हों। कार्यक्रम की तैयारियों में कोई कमी नहीं रहे। यह राष्ट्र स्तरीय कार्यक्रम है, जिसका बेहतर प्रचार-प्रसार किया जाये। प्रधानमंत्री मोदी से हितग्राहियों का संवाद अच्छे ढंग से हो। कार्यक्रम के दौरान दिखाई जाने वाली वीडियो फिल्म भी गुणवत्ता से भरपूर हो।

कार्यक्रम के लिए मुख्यमंत्री  ने जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देश दिया था कि यह कार्यक्रम 407 शहरों  में इसका प्रसारण हो जिसमें एक कोतमा नगर पालिका भी था लेकिन यहां के सीएमओ द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री के आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए पूरी व्यवस्था व इसका प्रचार प्रसार ना होने के कारण इस कार्यक्रम से कोतमा की लगभग 90 पर्सेंट जनता इस कार्यक्रम से दूर रहे क्या कारण है कि प्रदेश में इतने बड़े कार्यक्रम होने के बावजूद भी जिसमें स्वयं मुख्यमंत्री द्वारा जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देश दिया गया था कि इस देश के प्रधानमंत्री का भाषण वर्चुवल के माध्यम से जनता तक पहुंचाया जाए इसके लिए कोतमा नगर पालिका द्वारा मंगल भवन में यह कार्यक्रम का प्रसारण किया जा रहा था लेकिन वहां लगी लगभग 100 कुर्सियां जिसने मुश्किल से 10 ही भरी होंगी बाकी लगभग सभी कुर्सी खाली थी स्कोरसीमोर की नाकामी न माना जाए तो क्या जब से सीएमओ मुनेंद्र प्रसाद मिश्रा सीएमओ का पदभार ग्रहण किए हैं तब से नगर की में स्वच्छ भारत अभियान नगर में काम और कर्मचारियों को वेतन सही समय पर नहीं हो रहा है इसको सीएमओ की नाकामी ही माना जाए सीएमओ साहब अपने कार्य के प्रति इतनी लापरवाह कैसे हो सकते हैं इनके ढुलमुल रवैया के चलते जिला दंडाधिकारी द्वारा इनको नोटिस देकर जवाब भी मांगा गया था

नहीं आई जनता 

जब जिम्मेदार अधिकारी अपनी जिम्मेदारियो मुंह मोड़ ले तो कार्यक्रम कितना बड़ा भी हो वह कार्यक्रम असफल ही रहेगा जिसका जीता जाता उदाहरण वहां की खाली कुर्सी हैं!

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages