Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday, May 17, 2022

झाड़ू लगाने के बहाने घर के अंदर घुसकर बलात्कार के झूठे आरोप में फंसाने की धमकी व लूट की घटना कारित करने वाले 02 आरोपियों को भालूमाडा पुलिस ने 24 घण्टे के अन्दर किया गया गिरफ्तार



झाड़ू लगाने के बहाने घर के अंदर घुसकर बलात्कार के झूठे आरोप में फंसाने की धमकी व लूट की घटना कारित करने वाले 02 आरोपियों को भालूमाडा पुलिस ने 24 घण्टे के अन्दर किया गया गिरफ्तार

 अनूपपुर(भालूमाड़ा) :- अनूपपुर जिले के थाना भालूमाडा अंतर्गत  15 मई क़ो फरियादी जयन्त कुमार पिता के कुट्टापन उम्र 50 साल निवासी डबल स्टोरी थाने मे उपस्थित होकर सूचना दिया था कि यशोदा उर्फ बसंती बसोर आवेदक के घर झाड़ू लगाने के बहाने घुस गयी एवं संतोष मलिक पिता राजू मालिक निवासी जमुना घर के आंगन की दीवाल कूदकर घर के अन्दर जबरजस्ती घुस गया। संतोष अपने हाँथ में लोहे की रॉड लेकर फरियादी के साथ मारपीट करने को आमदा होकर फरियादी को डरा धमका कर  वीडियो बना लिया व फरियादी के जेब में रखे ₹5000 लूट लिया और बोला कि ₹500000 दो नहीं तो यशोदा बसोर से बलात्कार के झूठे आरोप में फंसा देगा। संतोष मालिक द्वारा फिरौती में 1.5 लाख रुपए दिनांक 16.05.22 तक देने की बात कही गई है। जिस पर थाना भालूमाड़ा में अपराध क्रमांक 246/22 धारा 450, 388, 389, 392, 506, 34 भा.द.वि. के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया था। प्रकरण लूट व बलात्कार के झूठे आरोप में फंसाने संबंधी होने से अत्यंत गंभीर एवं संवेदनशील प्रकृति का था।


 घटना को गंभीरता से देखते हुए विशेष टीम किया गया गठित 

 घटना को पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अखिल पटेल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अति0पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अभिषेक राजन के मार्गदर्शन में थाना भालूमाड़ा से उप निरीक्षक विपुल शुक्ला के नेतृृत्व में थाना  भालूमाड़ा की विशेष टीम गठित कर त्वरित कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। प्रकरण में विशेष टीम द्वारा अनुसंधान की वैज्ञानिक पद्धति का सहारा लेते हुए विवेचना प्रारंभ की गई विवेचना के दौरान  विशेष टीम के द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर  दोनों आरोपियों को जमुना से गिरफ्तार किया गया। 

 इनकी रही  भूमिका 

 कार्यवाही में पुलिस अधीक्षक अनूपपुर  अखिल पटेल निर्देशन, अति0पुलिस अधीक्षक  अभिषेक राजन के मार्गदर्शन में एसडीओपी कोतमा  शिवेंद्र सिंह बघेल, थाना भालूमाड़ा के उप निरीक्षक   विपुल शुक्ला, उप निरीक्षक सलीम खान, सउनि सरिता लकड़ा, सउनि विनोद द्विवेदी, आर. कर्मजीत, आर.चक्रधर तिवारी, म.आर. कविता तिवारी व  अंजलि स्वर्णकार का महत्वपूर्ण योगदान रहा।





No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages