Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday, July 2, 2022

सड़क न बनने से नाराज रहवासियो ने "गोवा बीच" के तर्ज पर गड्ढे में उतर कर किया विरोध प्रदर्शन



सड़क न बनने से नाराज रहवासियो ने "गोवा बीच" के तर्ज पर गड्ढे में उतर कर किया विरोध प्रदर्शन 



मामला नगर पालिका  बिजुरी के वार्ड क्रमांक 7 मे स्थित मेनरोड का, पूर्व में भी कर चुकी है प्रदर्शन 



रोड ना बनने से नाराज जनता ने रोड पर बने गड्ढों पर पौधारोपण, बतख और कुर्सी लगाकर किया प्रदर्शन


इंट्रो:- शहडोल संभाग के धनाढ्य  नगरपालिका के नाम से जाया जाने वाली नगर पालिका बिजुरी है, करोड़ों रुपए खर्च होने के बाद भी नगर के रहवासियों को मूलभूत सुविधाओं का लाभ भी नहीं मिल पाया! नपा बिजुरी अंतर्गत वार्ड क्रमांक 7 जो सबसे बड़े वार्ड के नाम से जाना जाता है जिसकी जनसंख्या लगभग 6 से 7 हजार है यहां के रहवासियों को मुख्य सड़क से जोड़ने वाली सड़क जिसमें कुआं नुमा बड़े गड्ढे हो गए हैं यह सड़क छत्तीसगढ़ के मुख्य सड़क एनएच में जोड़ती है जिसमें रोजाना हजारों लोगों का आवागमन बना रहता है आवागमन होने के कारण  इन गड्ढों में गिरने से आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं कई बार नपा को जानकारी दी वहां के रहवासियों द्वारा आंदोलन व शिकायत की गई, उसके बाद भी भ्रष्टाचार में लीन अध्यक्ष व परिषद के कानो मे जू तक नहीं रेगी! हमारी टीम द्वारा खबर लिखते तक विरोध प्रदर्शन चालू है!


अनूपपुर(बिजुरी):- सड़क बनने की बात तो कोशो दूर है सड़क के गड्ढे न भरने से परेशान वार्ड के रहवासियों द्वारा पिछले वर्ष भी पौधारोपण कर प्रदर्शन किया गया जिसके बाद कॉलरी प्रबंधक द्वारा दस्त व मुरूम के माध्यम से गड्ढों को भरवा दिया गया! सड़क बनने के लिए कॉलरी द्वारा नगर पालिका बिजुरी को सड़क निर्मित करने हेतु एनओसी दी गई नपा द्वारा ई टेंडर निकाला गया जिसमें ठेकेदार को वर्क आर्डर  जारी करने के बाद भी ठेकेदार द्वारा कार्य नहीं कराया गया जिसका परिणाम वार्ड वासियों को झेलना पड़ रहा है, जिस से नाराज रह वासियों द्वारा सड़क पर उतरकर  "गोवा बीच" के तर्ज पर अनोखा विरोध प्रदर्शन किया गया!


सड़क में गड्ढे या गड्ढे में सड़क

वार्ड क्र.-07  नगर पालिका बिजुरी का सबसे बड़ा वार्ड है जिसकी आबादी लगभग 7 हजार वोटरों की है मगर  दुर्भाग्यपूर्ण बात यह है कि आज विगत 3 वर्षों से रोड के लिए वार्ड की जनता दंश झेलते दिखाई दे रही है बिजुरी से nh-43 को जोड़ने वाली मुख्य सड़क जोकि दलदल तिराहे से होकर डोला होते हुए गुजरती है जिसमें विगत कई महीनों से दलदल मुख्य तिराहे पर लगभग 2 फीट के ऊपर गड्ढानुमा सुमिंग पुल बन चुका है जिसमें आए दिन मोटरसाइकिल वाहन चालक तो गिरते ही थे लेकिन अब तो चार पहिया वाहन भी फसते दिखाई देते हैं!


 विकास से कोसों दूर नजर आए जनप्रतिनिधि 

 कमीशन व भ्रष्टाचार में डूबे  नपा बिजुरी के कर्मचारी व अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व परिषद को गद्देदार  सोफे में और ए.सी चेंबर से बैठने से फुर्सत नहीं मिलती क्योंकि साहब सुबह 10:00 बजे से रात 8:00 बजे तक जनता की खून पसीने की कमाई को कैसे लुटे इसी का पैराग्राफ बनाने में मस्त रहते है जनता के दुख दर्द की सुध लेने की साहब को फुर्सत नही मिलती और लगभग साहब के 5 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने चला मगर किसी भी प्रकार का विकास कार्य नगर पालिका बिजुरी अंतर्गत नजर नहीं आया  क्योंकि साहब ट्रक भरकर जेम्स खाते हैं और मोटी रकम को अपने-अपने विकास पर उपयोग करने के रणनीति पर हमेशा तत्पर रहते हैं तो साहब को जनता का  दुख दर्द नजर ही नहीं आता क्योंकि साहब के अंदर की मानवता मर चुकी है।


 "गोवा बीच" के तर्ज पर किया  जा रहा विरोध प्रदर्शन

 पिछले 5 सालों से सड़क न बनने के कारण सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं जिसके कारण आए दिन दुर्घटनाएं घटित हो रही हैं वार्ड वासियों द्वारा कई बार सड़क बनाने के लिए ज्ञापन व विरोध प्रदर्शन किया लेकिन भ्रष्टाचार में डूबी नपा बिजुरी आम जनमानस की समस्याओं से दूर भागते हुए केवल भ्रष्टाचार में संलिप्त दिखाई दी! परेशान वार्ड वासियों द्वारा गोवा बीच के तर्ज पर गड्ढों पर पौधारोपण, बतख व गड्ढों के बीच उतर कर कुर्सी रख डीजे साउंड लगाकर एक अनोखा विरोध प्रदर्शन किया गया जिसमें वहां उपस्थित लोगों द्वारा बताया गया कि जन सरोकार से हटकर अध्यक्ष उपाध्यक्ष व परिषद केवल भ्रष्टाचार में लीन हैं, मुरूम दस्त के नाम पर लाखों खर्च किया जाता है उसके बाद भी गड्ढों का भराव नहीं किया गया इनको वार्ड जनता की समस्याओं से इनको कोई लेना देना नहीं है! खबर लिखते तक विरोध प्रदर्शन चल रहा है!

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages