Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday, July 22, 2022

उपसरपंच, जनपद और जिला पंचायत के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के निर्वाचन का कार्यक्रम जारी



उपसरपंच, जनपद और जिला पंचायत के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के निर्वाचन का कार्यक्रम जारी,जिला पंचायत अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष का निर्वाचन 29 जुलाई को


अनूपपुर(प्रकाश सिंह परिहार):- राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा उपसरपंच, जनपद और जिला पंचायत के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए सम्मिलन आयोजित करने का कार्यक्रम निर्धारित कर दिया गया है। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव  राकेश सिंह ने बताया है कि ग्राम पंचायत के उपसरपंच के निर्वाचन के लिए सम्मिलन प्रथम चरण के लिए 24 जुलाई, द्वितीय चरण के लिए 25 जुलाई और तृतीय चरण के लिए 26 जुलाई 2022 का निर्धारण किया गया है, जिसके अनुसार उप सरपंच निर्वाचन हेतु संबंधित जनपदों के अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को सक्षम अधिकारी बनया गया है, जो ग्राम पंचायतों के उप सरपंच के निर्वाचन के लिए पीठासीन अधिकारी नियुक्त करेंगे। 24 जुलाई को पुष्पराजगढ़ जनपद क्षेत्र के ग्राम पंचायतों के उप सरपंचों, 25 जुलाई को जैतहरी जनपद क्षेत्र के ग्राम पंचायतों के उप सरपंचों तथा 26 जुलाई को कोतमा एवं अनूपपुर जनपद क्षेत्रों के ग्राम पंचायतों के उप सरपंचों के निर्वाचन की कार्यवाही सम्पन्न होगी।

           इसी तरह जनपद पंचायत के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए सम्मिलन प्रथम चरण के लिए 27 जुलाई और द्वितीय चरण के लिए 28 जुलाई 2022 को निर्धारित किया गया है, जिसके अनुसार 27 जुलाई को जनपद पुष्पराजगढ़ एवं जैतहरी तथा 28 जुलाई को कोतमा एवं अनूपपुर जनपदों के अध्यक्ष/उपाध्यक्ष का निर्वाचन होगा। इसके लिए अपर कलेक्टर श्री सरोधन सिंह को सक्षम अधिकारी बनाया गया है। जनपदों के निर्वाचन कार्य सम्पादित करने हेतु पीठासीन अधिकारी संबंधित जनपदों के अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को बनाया गया है। 

        जिला पंचायत के अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए सम्मिलन 29 जुलाई 2022 को निर्धारित किया गया है। सभी निर्वाचित सदस्यों को प्रारूप -1 में निर्वाचन कार्यक्रम की सूचना सक्षम अधिकारी अपर कलेक्टर  सरोधन सिंह द्वारा जारी कर दी गई है। जिला पंचायत अध्यक्ष/उपाध्यक्ष निर्वाचन की कार्यवाही पीठासीन अधिकारी कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना द्वारा की जाएगी।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages