Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday, August 6, 2022

ठेकेदार विवेक खोडियार ने नपा की महिला अधिकारी को बताया अपना रसूख, मामला पहुंचा कोतवाली



ठेकेदार विवेक खोडियार ने नपा की महिला अधिकारी को बताया अपना रसूख, मामला पहुंचा कोतवाली

दोनों पक्षों ने दर्ज कराई शिकायत, बिल भुगतान को लेकर अनावश्यक दबाव का ठेकेदार पर आरोप


इन्ट्रोः- रसूखदारों का अधिकारियों पर दबाव बनाना मानों अब आम हो चुका है, अक्सर देखने मे आता है कि रसूखदार नेताओ हो या करोड़पति ठेकेदार नगर परिषद को अपनी जागीर समझते है जिसके चलते ही निकाय मे पदस्थ कर्मचारी और अधिकारियो से बदस्तूर बदसलूकी का क्रम अनवरत जारी है हम ऐसा इसलिए भी कह रहे है कि बीते दिनो एमपी के इंदौर मे बहुचर्चित रहा कैलाश विजय वर्गी के विधायक बेटे द्वारा मार का मामला हो या सतना के नगर परिषद मे सत्ता दल के सफेदपोश का बांस की छडी से मारपीट का हो। मध्यप्रदेश मे बीते कुछ एक वर्षो से अजब गजब हरकत नगर परिषद के केबिन से निकलकर अब थाने पहुंच रही है।

शहडोल(प्रकाश सिंह परिहार ):-मामला गुरुवार दोपहर लगभग 2 बजे जिला मुख्यालय अंतर्गत नगरपालिका का है जहा कार्यरत महिला अफसर स्वाती सिंह बघेल ठेकेदार की तानाशाही और अभद्रता का शिकार हुई है इतना ही नही कार्यालयीन कार्य मे बाधा पहुचाने का भी आरोप स्थानीय ठेकेदार श्रीराम कंस्ट्रक्शन के संचालक विवेक खोडियार ने किया है। इस पूरी घटनाक्रम की लिखित शिकायत नगर पालिका सीएमओ सहित थाना कोतवाली पुलिस पीड़ित महिला अफसर ने करते हुए कार्यवाही की मांग की है। वही मामले मे चाय के प्याले ठेकेदार पर उडेलने की बात भी सोशल मीडिया मे ट्रेंड करती हुई इस बात का सबूत के तौर पर लिखित शिकायत के साक्ष्य बतौर छिना-झपटी को प्रदर्शित करती हुई नजर आ रही है जिससे ठेकेदार विवेक खोडियार की मुश्किल बढ़ सकती है विधि के जानकार सूत्र के हवाले से खबर यह भी है कि प्रत्यक्षं किं प्रमाणं की कहावत की तर्ज पर दर्ज शिकायत के आधार निष्पक्ष जांच कार्रवाई मे महिला अफसर को न्याय मिलेगा।

नारी सुरक्षा पर उठे सवाल

वरना सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान का महिलाओ की सुरक्षा पर सवाल उठने लाजमी है। गौरतलब होकि लगातार प्रदेश भर के कर्मचारयो पर वर्कलोड प्रोपर बना हुआ है जिसको लेकर नगर निकाय के अफसर और कर्मचारी जी तोड़ मेहनत करते है और उस पर कर्मचारियो और अफसर से लगातार बदसलूकी को नजरअंदाज किया जाना बेईमानी होगी।संस्कृत में एक श्लोक है- श्यस्य पूज्यंते नार्यस्तु तत्र रमन्ते देवतारू। अर्थात्, जहां नारी की पूजा होती है, वहां देवता निवास करते हैं। महाभारत में कहा गया है कि जिस कुल में नारियों की उपेक्षा भाव से देखा जाता है उस कुल का सर्वनाश हो जाता है।

बेदाग रहा स्वाती का कार्यकाल

शहडोल नगर पालिका में पदस्थ आडिटर स्वाती सिंह बघेल का कार्यकाल लगभग बेदाग रहा क्योंकि स्वाति सिंह के कार्यकाल के दौरान कभी भी उनका नाम किसी विवादित मामले में ना हि उछला है नाही कभी वह मीडिया में सुर्खियों में रही है नपा की सूत्रों की माने तो स्वाती सिंह अपने दायित्व के प्रति पूर्णतया ईमानदार रहते हुए अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रही है तो वही दूसरी ओर विवेक खोडियार की छवि किसी से छिपी हुई नहीं है। खोडियार कम्पनी अपने निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को लेकर मीडिया की सुर्खियों में रही है तो मैं की पत्थर खदान के आस-पास इनके नाम की चर्चा बतौर खनिज माफिया रहती है हालांकि हम इन चर्चाओं की पुष्टि नहीं करते।  

इनका कहना है

सर मुझे पहली दफा किसी ने तू तराक से अभद्रता पूर्वक बात की जिससे मै डरी हुई भी हू मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है मुझे फाइल कंप्लीट करने का दबाव ठेकेदार विवेक खोडियार द्वारा बनाया गया। जिसकी शिकायत सीएमओ अमित सर एवं पुलिस प्रशासन को की हू। मै विधिवत रूप से अपना कार्य कायदे-कानून अंतर्गत कार्य करती हू। और न्याय की उम्मीद है।

स्वाती सिंह बघेल, सबआडिटर
नगर पालिका परिषद शहडोल


मामले मे दो पक्ष की शिकायत आई है दोनो की बात सुनी जाएगी नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

अमित तिवारी, सीएमओ
नगरपालिका परिषद शहडोल


मामले की शिकायत दोनो पक्ष से आई है जांच उपरांत विधि संगत कार्यवाही की जाएगी।

संजय जायसवाल, थाना प्रभारी
थाना कोतवाली, शहडोल



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages