Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday, December 9, 2022

क्रीड़ा भारती व मदन त्रिपाठी के सौजन्य से रिटायर्ड शिक्षक व आशा कार्यकर्ताओं का सम्मान समारोह आयोजित



 क्रीड़ा भारती व मदन त्रिपाठी के सौजन्य से रिटायर्ड शिक्षक व आशा कार्यकर्ताओं का सम्मान समारोह आयोजित 


वीरांगना मां जीजाबाई सम्मान समारोह में प्रतिभावान छात्र छात्राओं के परिजनों का हुआ सम्मान 


इंट्रो:- डॉक्टर मदन त्रिपाठी यह नाम शहडोल जिला एक प्रशासनिक अधिकारी के रूप में जानता है लेकिन मुन्ना भैया सेमरा वाले यह नाम कोतमा में इन दिनों एक ब्रांड बन चुका है, कोतमा विधानसभा क्षेत्र से डॉक्टर मदन त्रिपाठी का लगाव किसी से छिपा नहीं है जितना क्षेत्र से  श्री त्रिपाठी का लगाव है उससे कई गुना क्षेत्र की जनता का उन्हें समर्थन प्राप्त हो रहा है खिलाड़ियों को क्रिकेट एवं फुटबॉल किट वितरण के बाद निगवानी में क्रीड़ा भारती के साथ संयुक्त तत्वाधान में रिटायर्ड शिक्षक, कोविड काल में जान जोखिम में डालकर सेवा दे रहे आशा कार्यकर्ताओं का एवम् प्रतिभावान छात्र छात्राओं के परिजनों का सम्मान हायर सेकेंडरी विद्यालय परिसर में संपन्न हुआ।


अनूपपुर(प्रकाश सिंह परिहार): -अपनी जन्मभूमि के लिए कुछ कर दिखाने का जज्बा आपको कहां से कहां पहुंचा देता है यह देखना है तो आप कोतमा आइए.... जहां डीपीसी मदन त्रिपाठी द्वारा अपनी जन्मभूमि सेमरा विधानसभा क्षेत्र कोतमा में अपने पिता स्वर्गीय मोतीलाल शर्मा की स्मृति में अब तक दर्जनों कार्यक्रम संपन्न कराए जा चुके हैं जहां नशे से दूर करने वकील भावनाओं को प्रोत्साहन देने बीते दिनों कोतमा विधानसभा के गांव- गांव में कैंप लगाकर क्रीड़ा भारती के संयुक्त तत्वाधान से लगभग 2 सैकड़ा से अधिक क्रिकेट किट व 5 सैकड़ा फुटबॉल किट  वितरित की गई है, इसके अलावा राजनगर क्षेत्र में आशा उषा कार्यकर्ताओं का सम्मान सहित अन्य सामाजिक व धार्मिक कार्यों का आयोजन किया गया। इसी तारतम्य में शुक्रवार को कोतमा के सुदूर अंचल निगवानी हायर सेकेंड्री स्कूल में विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इनका सम्मान मेरा सौभाग्य: मुन्ना भैया

सेमरा निवासी मदन त्रिपाठी मुन्ना भैया कहते हैं कि अपने जीवन का आमूल समय,अपनी जवानी,अपनी बेसकीमती मेहनत न्योछावर कर द्रोणाचार्य बन कई अर्जुन का निर्माण करने वाले शिक्षक जो की सेवानिवृत हो चुके हैं उनका सम्मान करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है, कुरौना काल में हमने बहुत से उतार-चढ़ाव देखे डर के साए में पलने को  बेबस रहे ऐसे में अपनी जिंदगी जान जोखिम में डाल कर कोरोना काल में अपनी सेवाएं देने वाले आशा उषा कार्यकर्ताओं  का सम्मान भी हमारे लिए सौभाग्य की बात है, इसके अलावा वाईफाई पूंजी जोड़कर बच्चों को अच्छे संस्कार व अच्छी शिक्षा दिलाने वाले प्रतिभावान छात्र-छात्राओं के माता-पिता का सम्मान भी कार्यक्रम में किया गया।


सेवानिवृत्त शिक्षकों का हुआ सम्मान

निगवानी हायर सेकेंडरी विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में पेंशनर एसोसिएशन के अध्यक्ष सेवानिवृत्त शिक्षक  शंभू प्रसाद शर्मा, मोहन लाल सोनी, रामचरण शर्मा ,रामनारायण उपाध्याय, विजय शंकर मिश्रा, डीके सिंह, भोला सिंह जी बलराम प्रसाद मिश्रा, एस.एल चक्रधारी ,शंभू प्रसाद तिवारी ,रामप्रसाद जी सहित अन्य सिक्षको का सम्मान किया गया। इसके अलावा मध्य प्रदेश शिक्षा संघ के पदाधिकारी डॉ सुधीर जैन, मनोज सोनी, मदन सिंह  सहित अन्य पदाधिकारियों का सम्मान भी किया गया।


वीरांगना जीजाबाई सम्मान से हुए सम्मानित 

कार्यक्रम में खो-खो के राष्ट्रीय खिलाड़ी शिवम केवट, कुमारी साक्षी केवट, 400 मीटर की दौड़ में राज्य स्तरीय प्रथम पुरस्कार विजेता अमन यादव का सम्मान किया गया इसके अलावा परीक्षा में अच्छे अंक अर्जित करने वाले प्रतिभावान छात्र-छात्राओं क्रमशः शिवम जयसवाल दसवीं में 82% ,दीप नारायण 12वीं में 73%, कुमारी सुषमा 12वीं में 73%, विनीत पांडे दसवीं में 90%, रवि शंकर जयसवाल 12वीं में 83%, रिया साहू दसवीं में 80%, संहित ने छात्र-छात्राओं  के परिजनों का सम्मान डॉक्टर मदन त्रिपाठी द्वारा किया गया। इसके अलावा आधा सैकड़ा से अधिक आशा उषा कार्यकर्ताओं का सम्मान भी किया गया।


कोतमा करे पुकार, मदन त्रिपाठी अबकी बार

गुना विधानसभा के विभिन्न ग्रामों में ग्रामीण जनों के लिए चर्चित चेहरा मदन त्रिपाठी मुन्ना भैया की बढ़ती लोकप्रियता का आलम यह है कि अब ग्रामों में कोतमा करे पुकार मदन त्रिपाठी अबकी बार के नारे गूंजने लगे हैं, कोतमा विधानसभा की जनता को मानो इसी प्रकार के शिक्षित, प्रशासनिक अनुभवदार योग्य उम्मीदवार का इंतजार था।  क्षेत्र में मदन त्रिपाठी की बढ़ती लोकप्रियता को मद्देनजर रखते हुए अगर यह कहा जाए कि मदन त्रिपाठी को कोतमा ग्रामीण अंचल के लोग अपना विधायक मान चुके हैं तो यह गलत नहीं होगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages