Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday, February 12, 2023

सीएमओ और भाजपा महामंत्री ने किया सरस्वती और दीनदयाल की प्रतिमा का अपमान



सीएमओ और भाजपा महामंत्री ने किया सरस्वती और दीनदयाल की प्रतिमा का अपमान  


बनगंवा नगर परिषद ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन, विधायक के पहले लोकार्पण पत्थर पर डाला जिला अध्यक्ष का नाम


इन्ट्रो:- अनूपपुर की बनगंवा (राजनगर) नगर परिषद में इन दिनों तानाशाही का आलम चरम पर है नगर परिषद के सीएमओ ने मर्यादाओं की सीमा को लाँघते हुए कन्या पूजन के दौरान और भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री कमलेश्वर चतुर्वेदी विद्या की देवी मां सरस्वती की प्रतिमा  और भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक कहे जाने वाले दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर जूता पहन कर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन किया , जिसे कन्या और देवी का अपमान किया है। वहीं दूसरी ओर लोकार्पण के पत्थर में प्रोटोकॉल के अनुसार विधायक का नाम ऊपर होना था वहां भाजपा के जिला अध्यक्ष का नाम डालकर प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया। 



अनूपपुर:-अनूपपुर जिला की नवगठित नगर परिषद बनगवां में इन दिनों भ्रष्टाचार चरम पर है जिसकी शिकायत हाल ही में उपाध्यक्ष ने की थी। अब दूसरा मामला वहां का सुर्खियां बटोर रहा है जिसमें दीनदयाल उपाध्याय की जयंती और विकास यात्रा के दौरान देवी सरस्वती के साथ कन्या और पंडित दीनदयाल उपाध्याय, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा में माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन के समय बनगवा नगर परिषद के मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेन्द्र कुशवाहा और भारतीय जनता पार्टी के राजनगर के महामंत्री कमलेश चतुर्वेदी ने जूते पहन कर दीप प्रज्वलन किया जो कि सीधे तौर पर देवी सरस्वती की प्रतिमा का अपमान करना और भारतीय जनता पार्टी के जनक कहे जाने वाले दीनदयाल उपाध्याय का अपमान के तौर पर देखा जा रहा है। हाल ही में बनगवा नगर परिषद के अध्यक्ष अपनी परिषद के सहित भाजपा की सदस्यता ली है भाजपा की सदस्यता लेने का सबसे बड़ा कारण भ्रष्टाचार की पोल खोलते हुए शिकायत पर कार्यवाही को रोकना था। भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेते ही कार्यवाही की फाइल धूल फांकने के लिए अलमारियों में बंद ताले के पीछे रख दी गई है। 


प्रोटोकॉल का उल्लंघन, विधायक के सम्मान को ठेस पहुंचाने की कोशिश

हाल ही में विकास यात्रा के दौरान एफएसटीपी का निर्माण वार्ड क्रमांक 15 भलमुडी में लोकार्पण किया गया था। लोकार्पण के दौरान लगाए गए पत्थर में सांसद के जगह और विधायक के जगह सब से ऊपर भाजपा जिला अध्यक्ष बृजेश गौतम का नाम डाला गया  जिसके बाद कोतमा विधानसभा के विधायक एवं जनप्रतिनिधि सुनील सराफ का नाम लोकार्पण पत्थरों पर था जो कि साफ तौर पर प्रोटोकॉल का उल्लंघन है नियम के अनुसार सांसद और विधायक का नाम लोकार्पण पत्थर पर होना था लेकिन हाल ही में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने के बाद परिषद के अध्यक्ष सहित टीमों ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए कांग्रेस के विधायक के सम्मान को ठेस पहुंचाते हुए भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष को लोकार्पण के पत्थरों में नाम सजाने लगे हैं ताकि सत्तापक्ष उनके किए गए भ्रष्टाचार पर सदैव पर्दा डालता रहे।  भारतीय जनता पार्टी के नगर परिषद कोतमा में भी पूर्व में ऐसे ही कार्य प्रोटोकॉल के उल्लंघन का सामने आया था जहां लोक निर्माण विभाग द्वारा लोकार्पण किए जाने वाले पत्थर पर कोतमा के विधायक सुनील सर आपका नाम ना होकर उसके जगह जिला अध्यक्ष भाजपा का नाम था जिस पर कार्यवाही करते हुए सीएमओ को नोटिस जारी करते हुए सस्पेंड किया गया था। 


फिर विधानसभा में गूंजेगा लोकार्पण का मुद्दा

कोतमा के विधायक सुनील सराफ से जब बनगंवा नगर परिषद के इस लोकार्पण में प्रोटोकाल का उल्लंघन के बारे में बात करनी चाही तो उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी सदैव गंदी राजनीति करती है वह नहीं चाहती कि कोई भी जनता का प्रिय जनप्रतिनिधि और उसके किए गए कार्य को जनता के समक्ष रखा जाए इसलिए सदैव प्रोटोकॉल जैसे उल्लंघन कार्य करती है जिसमें हमारे द्वारा किए गए कार्यों कार्य का श्रेय भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को देने का प्रयास करती है। हाल ही में राजनगर में जो प्रोटोकॉल का उल्लंघन हुआ है उसे हम दोबारा विधानसभा में मुद्दे को उठाएंगे और जिम्मेदार पर कार्यवाही कराने का पूरा प्रयास करेंगे। 


विकास यात्रा श्रोता बने कर्मचारी, जनता नदारत 

भारतीय जनता पार्टी द्वारा बनगवां (राजनगर) नगर परिषद अंतर्गत निकाले जाने वाली विकास यात्रा पूरी तरह से विफल रही। नगरपालिका कर्मचारी और अधिकारियों के बीच आम सभा और भाषणों पर ही विकास यात्रा का समापन किया गया। नगर परिषद द्वारा निकाली जाने वाली विकास यात्रा में आम जनमानस नदारद थे, आम जनमानस के नदारद होने का सबसे बड़ा कारण परिषद से आसंतुष्टि और परिषद की एक किए जा रहे कार्यों से नाखुश जनता का आक्रोश था। हाल ही में परिषद ने भाजपा की सदस्यता ली है जिस से आम जनमानस अपने मतदान का अपमान समझ रहा है। जिस से नाखुश होकर किसी भी कार्यक्रम में आम जनमानस एकत्र नहीं हो रहे हैं। कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी भाषण देते रहे और कर्मचारी श्रोता बन कर विकास यात्रा को जीवंत रखने का कार्य किया है। जबकि विकास यात्रा रैली में भीड़ की कमी को देखते हुए के सीएमओ कुशवाहा के द्वारा नगर परिषद के व्हाट्सएप ग्रुप में समस्त कर्मचारियों को यह आदेशित किया गया था कि समस्त कर्मचारी इस रैली में पहुंचे नहीं तो उनकी हाजिरी काट दी जाएगी। 


इनका कहना है

लोकार्पण के दौरान जनप्रतिनिधि के किए गए कार्यों को छुपाने के लिए भाजपा सदैव प्रोटोकॉल का उल्लंघन करती है। क्योंकि मैं कांग्रेस का विधायक हूं और लगातार क्षेत्र में विकास कर रहा हूं जिससे भाजपा के लोगों को तकलीफ हो रही है मेरे मान सम्मान को ठेस पहुंचाने के लिए लोकार्पण में भी मेरा नाम नीचे रखा गया। जो प्रोटोकॉल का उल्लंघन है। मेरे किए गए विकास कार्यों को भाजपा का नाम देने से वह कार्य भाजपा का नहीं हो जाएगा। 

सुनील सराफ , विधायक कोतमा

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages