Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday, March 6, 2023

शहडोल संभाग में प्रतिभाशाली युवाओं की कमी नही - सांसद हिमाद्री सिंह



शहडोल संभाग में प्रतिभाशाली युवाओं की कमी नही - सांसद  हिमाद्री सिंह


11 दिवसीय सांसद कप फुटबाल मैच का रंगारंग समापन फाईनल मैच में अम्बिकापुर ने चिरमिरी को 0-1 से हराया 


अनूपपुर(प्रकाश सिंह परिहार):- फुटबाल को युवाओं और जनमानस तक पहुंचाने के उद्देश्‍य से कमिश्‍नर शहडोल संभाग की पहल पर प्रारम्भ की गई फुटबाल क्रांति के अंतर्गत अनूपपुर जिले के ग्राम पंचायत दारसागर में आयोजित सांसद कप फुटबाल प्रतियोगिता का आज रंगारंग समापन हुआ। समापन अवसर पर क्षेत्र के सांस्कृतिक दलों ने रंगारंग लोक नृत्यों की प्रस्तुति दी। फाईनल मैच अम्बिकापुर और चिरमिरी के बीच खेला गया। मैच प्रारम्भ होने से पूर्व क्षेत्रीय सांसद  हिमाद्री सिंह, कमिष्नर शहडोल संभाग  राजीव शर्मा, एडीजी डी.सी. सागर एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और खिलाड़ियों को अच्छे खेल प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी।  

    इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद हिमाद्री सिंह ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि खेल का मैदान खिलाड़ियों के लिए प्रतिभा दिखाने का मंच है। उन्होंने कहा कि शहडोल संभाग के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नही है। अगर युवाओं को प्रोत्साहित किया जाए, उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए उन्हें अच्छा मंच दिया जाए, तो शहडोल संभाग के युवा हर क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे और शहडोल संभाग का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि खेलो इंडिया खेलो के माध्यम से भी देश की खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित किया जा रहा है। 

   समापन समारोह को संबोधित करते हुए कमिश्‍नर शहडोल संभाग  राजीव शर्मा ने कहा कि शहडोल संभाग में फुटबाल क्रांति प्रारम्भ करने का मुख्य उद्देश्‍य युवाओं को शारीरिक रूप से सशक्‍त और शक्तिशाली बनाना है। उन्होंने कहा कि युवाओं के भुजाओं में ताकत होगी, तो वह रोजगार हासिल कर सकेंगे। कमिश्‍नर ने कहा कि छोटे से गांव दारसागर से 50 युवा सेना में है। यह हमारे लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि सेना में भर्ती के लिए सिर्फ योग्यता की जरूरत होती है। कमिश्‍नर ने कहा कि किसी भी देश की समृद्धि उसकी उत्पादन क्षमता से आती है। हमारे बीच चाहे जितने मतभेद हों, हमें अपने उत्पादन पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। हमारे देष के व्यापार एवं उद्योग फलना-फूलना चाहिए। 

    समारोह को एडीजी दिनेश चन्द्र सागर ने संबोधित करते हुए कहा कि इस गांव के युवाओं में खेलों के प्रति अच्छा उत्साह है। उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए खेल, कृषि, शासकीय सेवा देशभक्ति है। 

    समारोह को संबोधित करते हुए मध्यप्रदेश राज्य अनुसूचित जनजाति आयोग के पूर्व  अध्यक्ष नरेन्द्र मरावी ने कहा कि हमारे गांव के खेल लुप्त हो रहे हैं। गांव के खेलों को पुनः समृद्ध बनाने की आवश्‍यकता है। उन्होंने कहा कि शहडोल संभाग में कमिश्‍नर शहडोल संभाग  राजीव शर्मा द्वारा फुटबाल को जनमानस को पहुंचाने का प्रयास किया गया है। जिसका लाभ शहडोल संभाग के युवाओं को मिलेगा। उन्होंने कहा कि कमिश्‍नर श्री शर्मा ने फुटबाल क्रांति में युवाओं को खेल मैदान में दौड़ाना सिखाया है। इससे शहडोल संभाग के युवाओं को लाभ होगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages