Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday, May 20, 2023

नगर में सैकड़ों अतिक्रमण और शिकायतें, सिर्फ डॉक्टर दंपत्ति के आराजी में चल रहे निर्माण पर बिना नोटिस चला प्रशासन का बुलडोजर



नगर में सैकड़ों अतिक्रमण और शिकायतें, सिर्फ डॉक्टर दंपत्ति के आराजी में चल रहे  निर्माण पर बिना नोटिस चला प्रशासन का बुलडोजर


कमी निकाल कर अपराधियों के निर्माण ध्वस्त करने की तर्ज पर चला बुलडोजर,पीड़ित ने की प्रेस कांफ्रेंस 


इंट्रो:- वैसे तो जिला मुख्यालय सहित पूरे जिले में सैकड़ों नहीं हजारों अतिक्रमण हैं जिन पर कार्यवाही लंबित है, लेकिन मामा शिवराज का बुलडोजर इन दिनों अपराधियों के घर पर तुरंत चल रहा है, अपराधियों के घर में अनुमति स्थाई अस्थाई अतिक्रमण सहित अन्य खामियों के आधार पर प्रशासन का बुलडोजर चलता है, ऐसा ही हुआ बीते 15 मई को जब डॉक्टर कुलदीप पटेल कार्पल पुरवा स्थित आराजी खसरे में चल रहे निर्माण कार्य मैं 3 फुट छज्जा बाहर निकलने को लेकर बिना नोटिस बुलडोजर चला दिया गया, तो अब सवाल यह उठ रहे हैं कि क्या मंत्री जी का रिश्तेदार होना कथित पीड़ित डॉक्टर दंपत्ति का गुनाह था। या फिर मंत्री जी से नाराज अधिकारियों ने यह कदम उठाया।



शहडोल:- डॉक्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नापा कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगाया है। डॉक्टर ने बताया कि निर्माणाधीन मकान पर नगर पालिका कर्मचारियों ने बिना नोटिस बिना आदेश के ही तोड़फोड़ की है। जिसकी जानकारी डॉक्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी है , अपनी पत्नी के साथ प्रेस से रूबरू होते हुए बताया कि मै अपनी निजी जमीन खसरा नंबर  118 / 1 / 1 वार्ड नंबर - 17 / 22 बलपुरवा पर निर्माणकार्य कर रहा हूँ। साथ ही भवन निर्माण सभी विभागों से परमीशन लेकर किया जा रहा है। उक्त बातें एक पत्रकार वार्ता मे डॉक्टर कुलदीप पटेल ने पत्रकारों के समक्ष कही। उन्होंने नगर पालिका प्रशासन  शहडोल पर आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ स्वार्थी तत्वों कि गलत व भ्रामक आरोप लगाते हुए मेरी आराजी भूमि को सार्वजनिक बता उस पर कब्ज़ा करना चाह  है। जबकि वहाँ पर मेरा 10x91 फिट का एक निजी रास्ता है,जिसे सार्वजनिक बताकर उसे हड़पने की साजिश रच  रहे हैं। डॉक्टर पटेल ने आगे कहा कि यह भूमि नगरपालिका की नहीं है। इसलिए निजी भूमि पर नगर पालिका एक्ट लागू नहीं होता है।


पड़ोसियों को थी आपत्ति 

डॉक्टर पटेल ने बताया कि जिस रास्ते को सार्वजनिक बताकर कुछ स्वार्थी तत्व प्रॉपगेंडा रच रहे हैं उस रास्ते का उपयोग केवल तीन लोगो द्वारा किया जाता हैं। जिसमे मेरे अलावा  विजय साउण्ड वाले बुधवानी ब्रदर्श तथा पुष्पा गुप्ता शामिल हैं। डॉक्टर पटेल ने कहा कि उक्त मार्ग से अमित बजाज नामक व्यक्ति का कोई मतलब नहीं हैं फिर भी वह अपने  स्वार्थ के लिए आए दिन विवाद कि स्थिति निर्मित कराता रहता हैं। बीते माह 5 मार्च को भी पड़ोसियों ने भीड़ इक्कठा करके विरोध किया था तब केवल गड्डा खुदवाया गया था। इसके बाद गत 10 मई को निमार्ण कार्य में बाधा  डालने के लिए अमित बजाज द्वारा महिलाओं को कार्यस्थल पर लाकर काम बंद करवा दिया था ।


नहीं दी गई नपा द्वारा  नोटिस 

डॉक्टर पटेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीते 15 को स्वार्थी तत्वों की शिकायत पर बिना पूर्व नोटिस या आदेश के नगरपालिका शहडोल के आर.आई. मयक मिश्रा द्वारा मेरे निर्माणाधीन मकान में तोड़-फोड़ की गई । मेरे व मेरी पत्नी द्वारा तोड़-फोड़ के दौरान आदेश मांगने पर कोई आदेश नहीं दिखाया गया। बल्कि उलटे मेरी पत्नी डॉ० नीलम पटेल के साथ गाली-गलौज एवं दुर्व्यवहार किया गया। ज़ब मेरे द्वारा बीच बचाव किया गया तो मेरे साथ भी गाली-गलौज करते हुए मुझे  धक्का दिया गया। वही दूसरी ओर इस तोड़-फोड की कार्यवाही के दौरान कोई महिला पुलिस नहीं थी ।


ज्ञापन में मौखिक आदेश होना कबूला

डॉक्टर पटेल ने बताया की नगरपालिका कर्मचारी संघ द्वारा  कमिश्नर  को दिये गये ज्ञापन से पता चला कि उक्त तोड़-फोड़ की कार्यवाही मौखिक आदेश पर की गई है।  आर आई मयंक मिश्रा ने मौखिक आदेश पर नपा कर्मचारियो के साथ  मेरी आराजी भूमि के निर्माण को अवैध बताकर तोड़ दिया गया। उन्होंने यह भी बताया की जिन स्वार्थी तत्वों द्वारा यह सब कुछ साजिश की जा रही हैं। ज़ब मैंने नगर पालिका से सूचना के अधिकार से उक्त स्वार्थी तत्वों के मकान निर्माण के सम्बन्ध मे जानकारी ली तो  खुलासा हुआ की पड़ोसियों के माकान निर्माण संबंधी स्वीकृत मानचित्र एवं अनुज्ञा पत्र नगरपालिका से जारी नहीं किये गये। वह अवैध रूप से निर्माण बिना अनुमति किए हुए हैं,फिर भी नगरपालिका उनके खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। डॉक्टर पटेल ने कहा की  इस घटना की शिकायत उनके द्वारा वरिष्ठ प्रसाशनिक अधिकारियों से की गई है, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। बल्कि अब उलटे  नगरपालिका कर्मचारी संघ द्वारा संभागयुक्त ज्ञापन  देकर मेरे खिलाफ कार्यवाही करने का दबाव बनाया जा रहा है।


अवैधनिर्माण कर्ताओं की थी शिकयत 

डॉक्टर पटेल ने आरोप लगाते हुए कहा की अतिक्रमण मैंने नहीं बल्कि अन्य लोगो किया हुआ हैं। जिसमे सर्वप्रथम विजय साउण्ड वाले बुधवानी ब्रदर्श ने 10x91 फिट रास्ते पर, पुष्पा गुप्ता द्वारा मेरे जमीन के पीछे 3x35 फिट जमीन पर, माया बजाज भूमि स्वामी नहीं है जिसका न्यायालय में सिविल सूट चल रहा है।मनोज कुमार गुप्ता भी भूमि स्वामी नहीं है। इसका भी सिविल सूट चल रहा है।माया बंजाज के दुकान के छत पर रजिस्ट्ररी के अनुसार उसका अधिकार नहीं हैं,उस छत का अधिकारी मैं हूँ। माया बजाज व अमित बजाज ने अपनी दुकान अपनी छत पर गुमटी बनाकर कब्ज़ा किया हुआ है जो कभी भी उड़कर रोड पर गिर सकता है जिससे जन-हानि हो सकती है। इसलिए इन अतिक्रमण कारियों पर कार्यवाही की जानी चाहिए।


इनका कहना है

इस संबंध ने जानकारी के लिए नगरपालिका सी एम ओ शहडोल  से उनके दूरभाष में संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनका फोन नहीं उठा।

अमित तिवारी, नगर पालिका सीएमओ शहडोल

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages