Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday, May 25, 2024

सावधान!! आप भी तो खरीदने का नहीं सोच रहे चौधरी एजेंसी से एयर कंडीशनर

 


सर्विस सेंटर और दुकानदार के बीच पिसते उपभोक्ता ने दर्ज कराई अपनी शिकायत


लगातार दो सीजन से भीषण गर्मी में चौधरी एजेंसी से एयर कंडीषनर क्रय करने और कई शिकायत की एसी काम नहीं कर रही है निराकरण न होने से परेशान उपभोक्ता ने आरोप लगाया है कि चौधरी एजेंसी द्वारा उपभोक्ता को डिफेक्टिव एयर कंडीशनर दिया गया और अब बार-बार सर्विस सेंटर से बात करने की बात कह कर टालमटोल किया जा रहा है। इस आधार की शिकायत उपभोक्ता द्वारा राष्ट्रीय उपभोक्ता सहायता केंद्र में किया गया है।

शहडोल। इस भीषण लू भरी गर्मी में यदि आप कूलर और एसी खरीदना चाह रहे हैं तो यह समाचार आपके लिए है कि आपको एसी कूलर कहां से खरीदना चाहिए.. हमेशा ऐसी दुकान से खरीदें जो आपको आफ्टर सेल सर्विस दे ना की बार-बार सर्विस सेंटर के चक्कर लगवाए और आपकी समस्या का निराकरण न हो। शहडोल मेन मार्केट सीसीएफ ऑफिस के सामने संचालित चौधरी एजेंसी से एसी खरीदने के बाद आपका हाल भी कुछ ऐसा हो सकता है कि लगभग 40 हजार खर्च करने के बाद भी आप इस भीषण गर्मी का शिकार हो जाएं। और दुकानदार और सर्विस सेंटर मिलकर गेंद एक दूसरे के पाले में डालते रहें। 



जाने क्या हौ मामला 

30 में 2022 को शहडोल निवासी एक उपभोक्ता ने अपने कार्यालय इस्तेमाल हेतु पैनासोनिक का एयर कंडीशनर 37000 में चौधरी एजेंसी शहडोल से क्रय की.. पैनासोनिक कंपनी के कर्मचारियों द्वारा एसी इंस्टॉल कराया गया। इंस्टॉलेशन के कुछ दिन बाद ही उपभोक्ता अपनी शिकायत लेकर चौधरी एजेंसी पहुंचे कि मैं बीते डेढ़ वर्ष से पैनासोनिक कंपनी की एसी ही अपने घर में इस्तेमाल कर रहा हूं उसमें बेहतरीन कूलिंग है जबकि ऑफिस की तुलना में बेडरूम बड़ा है लेकिन आपके द्वारा दी गई एसी में कूलिंग नहीं है ऐसे में दुकान के कर्मचारियों द्वारा आसिफ ( सर्विस मैनेजर पैनासोनिक बता कर ) नाम के बन्दे का नंबर दे कर बात करने कहा गया। बात करने पर कुछ दिन बाद पैनासोनिक के कर्मचारी आये थोड़ी बहुत क्लीनिंग की और चले गए। लेकिन कूलिंग में कोई सुधार नहीं हुआ। इंतजार में सीजन निकल गया। दूसरा सीजन आया फिर यही शिकायत रही सर्विस कंपनी चौधरी एजेंसी से संपर्क करने तो चौधरी एजेंसी के कर्मचारी सर्विस कंपनी से संपर्क करने की बात कहते रहे और उपभोक्ता परेशान होता रहा भीषण गर्मी में।

ग्राहक सेवा केंद्र में दर्ज हुई शिकायत

2 साल लगातार कंपनी और एसी विक्रेता के बीच पिसने के बाद.. बहुत जोर देने पर दुकानदार चौधरी एजेंसी संचालक द्वारा एक कर्मचारी को भेजा गया जिसे एसी चला कर देखी और कहा कि एसी की ऊंचाई ज्यादा है पैनासोनिक कंपनी के कर्मचारियों द्वारा सही जगह पर एसी इंस्टॉल नहीं किया गया, जबकि सर्विस कंपनी के कर्मचारी कहना है कि ऐसे ही सैकड़ो एसी इतनी ही ऊंचाई पर इंस्टॉल होती है दुकानदार गलत बात कह रहे हैं एसी डिफेक्टेड है इसलिए झूठ बोलते हैं। दोनों तरफ से समस्या का हल ना मिलने पर ग्राहक द्वारा इस आशय की शिकायत ग्राहक सेवा केंद्र में दर्ज कराई गई है अब शिकायत पर क्या निराकरण होता है क्या कार्यवाही की जाती है यह देखना होगा।

चौधरी एजेंसी के संचालक का झूठ

इस संबंध में जानकारी के लिए जब हमारी टीम द्वारा चौधरी एजेंसी के संचालक सौरभ जैन से दूरभाष में संपर्क साधा गया तो उन्होंने यह बताया कि ऐसी 3 साल पहले करें की गई है लेकिन उनके द्वारा जारी इनवॉइस में या स्पष्ट है कि ऐसी 30 में 2022 को क्या की गई है मतलब स्वयं की करगुजारियों को छुपाने एजेंसी संचालक द्वारा साफ तौर पर झूठ का सहारा लिया जा रहा है, अपने पक्ष की बात रखते हुए संचालक सौरभ जैन ने बताया कि उपभोक्ता को टोल फ्री नंबर में शिकायत करनी चाहिए थी, कमरा ऊपर के फ्लोर में है इसलिए परफॉर्मेंस कम मिल रहा है। उपभोक्ता को सारी चीजें बताई गई है। वो एसी नीचे इंस्टाल करा ले 15 से 20  परसेंट कूलिंग बढ़ जाएगी। लेकिन चौधरी एजेंसी संचालक द्वारा दिए गए वर्जन में एसी क्रय करने की तारीख को लेकर बोले गए झूठ साथ ही अन्य टालमटोल करने वाले जवाब कई सवालों को लेकर जन्म दे रहे हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages