Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Sunday, May 2, 2021

कोरोना को हराने बरतें सावधानी एवं रखें सकारात्मक सोच- कलेक्टर

 


आमजनो के अनुशासन से पॉजिटिविटी रेट में सतत रूप से आ रही है गिरावट

कोरोना को हराने बरतें सावधानी एवं रखें सकारात्मक सोच- कलेक्टर

लक्षण आने पर तुरंत जाँच कराएँ


अनूपपुर(प्रकाश परिहार):-आमजनो के अनुशासन से सतत रूप से ज़िले में कोरोना संक्रमण दर में गिरावट दर्ज हो रही है, वहीं कोरोना योद्धाओं की समर्पित सेवा एवं सकारात्मक सोच से कोरोना मरीज लगातार स्वस्थ होकर अपने घर लौट रहे हैं। जहाँ 25 अप्रैल को कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट 39.16 थी वहीं 2 मई को यह दर घटकर 21.88 हो गयी है।


      कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने अनूपपुर ज़िले के समस्त निवासियों को कोरोना कर्फ़्यू के पालन में शासन प्रशासन को सहयोग प्रदान करने हेतु आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह लड़ाई अभी लम्बी चलेगी। सभी नागरिकों को संयम एवं अनुशासन का पालन करते रहना होगा। हमारा अनुशासन, सुरक्षात्मक उपायों को अपनाया जाना इस चुनौती से पार पाने हेतु बहुत आवश्यक है।


     आपने कहा नागरिक सकारात्मक सोच रखें, रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि हेतु योग, व्यायाम, गर्म पानी पीना, भाप लेना आदि को अपनी दिनचर्या का अभिन्न अंग बनाएँ। सावधानी का पालन करते हुए स्वास्थ्य सम्बंधी संकेतको पर सजगता से नज़र रखें। किसी भी प्रकार के लक्षण आने पर तुरंत जाँच करवाएँ एवं चिकित्सकीय परामर्श प्राप्त करें। सही समय में चिकित्सकीय हस्तक्षेप से कोरोना संक्रमण के दुष्प्रभावों पर नियंत्रण सहजता से किया जा सकता है। 


     श्री ठाकुर ने यह भी बताया कि शासन एवं ज़िला प्रशासन सतत रूप से ऑक्सिजन एवं सम्बंधित दवाओं की आपूर्ति हेतु प्रयासरत है। स्वास्थ्य सेवाओं को नियमित रूप से सशक्त किया जा रहा है। आपने कोरोना संक्रमण समस्या से निजात पाने में लगे हुए कोरोना योद्धाओं चिकित्सकीय एवं सहायक चिकित्सकीय स्टाफ़, प्रशासनिक, पुलिस, नगरीय निकाय, पंचायत सहित दिन रात संकट की घड़ी में जनसेवा प्रदान करने में लगे अन्य विभागीय अधिकारियों, समाजसेवियों एवं जागरूक नागरिकों के प्रयासों की सराहना करते हुए सावधानीपूर्वक ऐसे ही सतत रूप से कार्य करने की अपील की है।

     आपने मीडिया प्रतिनिधियों द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सुरक्षात्मक उपायों के प्रति आमजनो को जागरूक करने, आमजनो में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने हेतु आभार व्यक्त किया है। आपने सभी मीडिया प्रतिनिधियों से कार्य के दौरान सावधानियों के पालन की अपील की है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages