Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday, June 5, 2021

ग्रामीण क्षेत्र की विद्युत समश्याओ के विरोध में विद्युत मण्डल के सामने दूंगा धरना:-सुनील सराफ



ग्रामीण क्षेत्र की विद्युत समश्याओ के विरोध में विद्युत मण्डल के सामने दूंगा धरना:-सुनील सराफ

विधायक के समर्थन में हर गांव में कांग्रेस कार्यकर्ता देंगे धरना


 

अनूपपुर/कोतमा:- ग्रामीण क्षेत्रो की विद्युत विभाग की अव्यवस्थाओं व  समश्याओ के साथ अघोषित विद्युत कटौती (सिंगल फेसिंग) के विरोध में दिनांक 06.06.2021 कोतमा विधानसभा क्षेत्र व्यापी धरना की तैयारी कोतमा विधानसभा के विधायक सुनील सराफ ने की है। विद्युत मण्डल कोतमा के साथ पूरे विधानसभा में कोंग्रेस कार्यकर्ता अपने अपने गांव में धरने में बैठेंगे जिस प्रदर्षन की सूचना विधायक सुनील सराफ द्वारा अनुविभागीय अधिकारी ऋषि सिंघई को पत्र के माध्यम से दी गयी है। पत्र में इस बात का उल्लेख है राज्य शासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में पीक आॅवर्स दोपहर 3ः00 बजे से रात्रि 10ः00 बजे तक एवं रात्रि 3ः00 बजे से प्रातः 10ः00 बजे तक सिंगल फेसिंग कर दी जाती है। जिससे 11 केव्ही के दो फेस ट्रांसर्फामर को दिये जा रहे हैं एवं ट्रांसर्फामर का एलटी साईड का एक फेस पूरा, दूसरा फेस आधा एवं तीसरा फेस जीरो हो जाता है। जिस कारण बिजली रहते हुये भी गांवों मे चक्की, पम्प, पंखे आदि मशीनरी नही चल पा रही है एवं ट्रांसर्फामर के फेल होने की संभावना भी बढ़ जाती है।  


कोरोना के कारण लोगों का काम धंधा पूरी तरह चैपट है एवं लाॅक डाउन के कारण लोग घर में रहने को मजबूर हैं, किंतु निर्दयी शासन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों मे सिंगल फेसिंग कर विद्युत यूनिट की बचत की जा रही है। जो इस कोरोना काल में पूरी तरह अमानवीय एवं असहनीय है। विद्युत बिलों में भी किसी भी प्रकार की राहत नही दी जा रही है।

सोसल डिस्टेंस का पालन करते हुए विद्युत मंडल के सामने किया जाएगा धरना...

अतः उपरोक्तानुसार प्रदेश भर में की जा रही इस विद्युत कटौती के विरोध में सम्पूर्ण विधानसभा क्षेत्र कोतमा की समस्त ग्राम पंचायत भवनों के सामने एवं विद्युत मंडल कार्यालय कोतमा/बिजुरी के सामने सोशल डिस्टेसिंग, कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुये दिनांक-06.06.2021 को दिन 11ः00 बजे से धरना प्रदर्शन किया जावेगा, जिसकी सूचना आपकी ओर सादर सम्प्रेषित है।

विदित होकि विधानसभा क्षेत्र कोतमा के ग्राम पंचायतो में करीब एक माह से लो वोल्टेज की समस्या बनी हुई है। जिसकी शिकायत अनेकों बार ग्रामवासियों द्वारा विधुत विभाग के अधिकारियों को दी गयी। वावजूद इसके स्थिति जस के तस बनी हुई है जिसमे कोई सुधार न हो पाने की दशा में ग्रामवासियों ने क्षेत्रीय विधायक सुनील सराफ से समस्या बताये कि करीब 1 माह से गांव में बिजली का सिंगल फेस है। जिसके चलते कूलर, फ्रिज, पंखा, आटा चक्की, पानी मोटर नहीं चल पा रहे है। रात में पंखे हिल्ते है चलते नहीं। ग्रामीणों का कहना है कि एक फेस बंद है एवं 4 से 12 सिंगल फेस व सुबह 3 से 10  फिर सिंगल फेस की विद्युत सप्लाई से ग्राम वासी अच्छे खासे परेशान है। जिसकी शिकायत विधायक सुनील सराफ से की गई। विधायक सुनील सराफ मध्यप्रदेस की शिवराज सरकार को चेतावनी देते हुए कहे थे कि यदि ग्राम वासियों को फूल वोल्टेज व डबल फेस विद्युत सप्लाई नही दी गयी तो मजबूरन मैँ विद्युत मण्डल कार्यालय के सामने धरने पर बैठ जाऊंगा। व कॉन्ग्रेस का हर बूथ स्तर का कार्यकर्ता भाजपा नेताओं के घर के सामने धरना देने पर मजबूर होंगे जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन व विद्युत विभाग की होगी। अपनी बातों पर अडिग व ग्रामीणों क्षेत्रो की विद्युत सम्बन्धी समश्याओ पर प्रमुखता से संज्ञान लेते हुए विधायक सुनील सराफ आज विद्युत मण्डल के सामने धरने पर बैठेंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages