Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday, August 30, 2021

सब पर गिरी रासुका और जिला बदर की गाज, अनीश का बरकरार राज



सब पर गिरी रासुका और जिला बदर की गाज, अनीश का बरकरार राज

अनीश और बड्डे का सिंडीकेट, कई कार्यवाहियों के बाद भी बुलंद हौसला

इन्ट्रो- टेलीवीजन के बड़े पर्दे पर नायक फिल्म के अनिल कपूर की कार्यशैली को गौर करे तो अपराध को शहडोल में जड़ से मिटाने वाले पुलिस अधीक्षक अवधेश गोस्वामी का चेहरा जहन में आता है। प्रभार लेने के बाद से आज ंदिनंाक तक जो भी सूचना मीडिया अथवा मुखबीरों के माध्यम से एसपी तक पहुची है सब पर कार्यवाही का चाबुक चला है लगातार कार्यवाहियों के बाबजूद भी सिंडीकेट बनाकर चोरी के कबाड़ का कारोबार करने वाले अनीश और बड्डे नामक जोड़ी का हौसला पस्त नही हो रहा है.।

शहडोल(गजेन्द्र परिहार):- एसपी के इमानदारी व कार्यप्रणाली के सामने नतमस्तक हुये बड़े-बड़े माफिया इन दिनो धूल चाटते नजर आ रहे है लेकिन ये चिंन्दी चोर जो कभी बद्री के काटें में किलो-किलों कबाड़ तौला करते थें वो आज एकाथ बड़े अधिकारी से संबंध बनाकर कबाड़ माफिया बन धड़ल्ले से माल जबलपुर भेज रहे है। ऐसा नही है कि इन पर कार्यवाही नही हो रही है चोरी के कबाड़ से इतनी अकूत संपत्ति इन्होने अर्जित कर ली है कि मोटी चमड़ी के तर्ज पर इन्हे छोटी-मोटी कार्यवाहियों से फर्क नही पड़ रहा है। इनके तत्कालीन  तथाकथित आका बद्री पर तो रासूका की कार्यवाही की गई लेकिन कार्यवाही के बाद उसके धंधे को तरीका बदलकर कथित कबाड़ी बंधु दुगनी रप्तार से कारोबार चला रहे है।

सोहागपुर पुलिश ने की कार्यवाही

एसपी के निर्देशन पर शुक्रवार शनिवार की दरमियानी रात कस्बा पेट्रोलिंग दौरान मुखबिर सूचना मिली कि एक चार पहिया ट्रक क्रं. डच्20ळठ0975 जो पीले रंग के त्रिपाल से बंधा है, जिसमे चोरी का लोहे का समान पाईप बगैरह व छोटा अन्य समान था ऊपर कागज का पुट्ठा लोड है, सूचना पर पुलिस ने चौराहे के पास पहुंचकर ट्रक रोककर देखा  तो लोड कागज पुट्ठों के नीचे देखने पर लोहे का चोरी का सामान लोड होना पाया गया है। मौके से आरोपी चालक आशीष कुमार दुबे विरूद्ध इस्तगासा धारा 41(1-4) जा.फौ. एवं 379 ताहि. के तहत प्रथक से कायम किया गया है ।

बुढ़ार में भी बड़ी कार्यवाही

शनिवार को  मुखबिर ने सूचना पर ट्रक ब्ळ10ब्5052 एवं ट्रक क्रमांक क्स् 01 स्त् 3595  ट्रकों को रोका गया जिसकी तलासी में  लोहे का स्क्रप, लोहे का रस्सा, पाईप, एगल इत्यादि बरामद हुई जिनकी कुल कीमत 300000/- (तीनलाख) पाई गई एवं ट्रक की कीमत 1500000/- (पन्द्रह लाख) पाई गई कुल कीमती 1800000/- (अठारह लाख) पाई गई ड्राईवर के कथन एवं जांच से पाया गया कि राजा खान निवासी अमलाई, बद्री पाण्डेय निवासी अमलाई, रहीम निवासी सोहागपुर शहडोल एवं महमूद हसन निवासी जबलपुर द्वारा अवैध कबाड़ का कारोबार किया जा रहा था जिनके विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है विवेचना जारी है।

कोतवाली पुलिस की भी कार्यवाही

इतना ही नही बीते दिनों कोतवाली थाना क्षेत्राअर्न्तंत बगिया तिराहे के समीप धर्मकाटे के समीप चोरी के माल से लोड ट्रक धर्मकाटे के पास काटा कराते समय अनियंत्रित होकर पलट गया देखते ही देखते चर्चित कबाड़ी अनीश के गुर्गे मौके पर पहुचकर चोरी के माल की पलटी दूसरे वाहन में करने लगें मीडिया द्वारा मामला एसपी तक पहुचा तो मौके पर कोतवाली पुलिस की टीम ने पहुचकर ट्रक को अपने सुपुर्दगी में लेते हुये कार्यवाही की। नाम न बताने की शर्त पर स्थानीय लोगो ने बताया की पलटे ट्रक में बुढ़ार के नामचीन बड्डे कबाड़ी का माल था सिंडीकेट के तहत माल निकलवाने की जिम्मेदारी अनीश को मिली थी एक हद तक अनीश इस काम में सफल रहा लेकिन एसपी के इमानदारी के आगे अनीश डैमेज कन्ट्रोल ने अंततः दम तोड़ दिया।

अनीश पर किसकी छत्र-छाया

एक अर्से से अनीश का नाम कबाड़ के करोबार में चल रहा है कई बार कार्यवाहियों में अनीश का नाम भी सामने आया है तो मुकदमा भी दर्ज किया गया लेकिन सवाल यह उठता है कि लगातार कार्यवाहियों के बाद भी आखिर क्यों अनीश के हौसले बुलंद है और अनीश के बुलंद हौसलो का फायदा बड्डे को भी मिल रहा है सूत्रों की माने तो अनीश पर जिम्मेदार अधिकारी का संरक्षण है जिसकी वजह से बड़ी कार्यवाहियों से अनीश अछूता है और जीरों टालरेंस में भी चोरी के कबाड़ का कारोबार बदस्तूर जारी है।









No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages