Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Monday, July 25, 2022

कोतमा में शराब ठेकेदार के गुर्गों की गुंडागर्दी,शराब लेने आए युवक के साथ गाली गलौज कर दी जान से मारने की धमकी



कोतमा में शराब ठेकेदार के गुर्गों की गुंडागर्दी,शराब लेने आए युवक के साथ गाली गलौज कर दी जान से मारने की धमकी



कोतमा:- कोतमा बस स्टैंड के समीप स्थित लाइसेंस धारी शराब दुकान में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा शराब क्रय करने आए युवकों के साथ गाली गलौज का मामला सामने आया है। रविवार की देर शाम शराब लेने आए युवक द्वारा सलाम खरीदने के दौरान शराब दुकान में कार्यरत कर्मचारी द्वारा गाली-गलौज किए जाने के बाद लगभग डेढ़ घंटे तक हंगामा सड़क पर दुकान के सामने मचा। हंगामे का कारण शराब तय कीमत से ज्यादा में   बढ़ाकर देने का था, जिसके बाद स्थानीय युवाओं ने जब प्रिंट रेट से ज्यादा दाम पर शराब देने पर सवाल जवाब करने लगे तो कर्मचारियों द्वारा गाली गलौज कर दी गई जिसके बाद देर रात तक हंगामा चला, हंगामा इतना बढ़ गया कि बीच में पुलिस को आकर हस्तक्षेप करना पड़ा और पुलिस हस्तक्षेप के बाद ही मामला शांत हुआ युवकों ने थाने जाकर ठेकेदार के कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराई है।


देर रात हंगामे के बाद में थाने में दर्ज हुआ मामला

देर रात तक शराब दुकान के सामने हंगामा चल रहा था पुलिस के हस्तक्षेप के बाद हंगामा तो शांत हो गया लेकिन युवाओं द्वारा थाने में जाकर शराब दुकान के कर्मचारियों के विरुद्ध मामला पंजीबद्ध करा कर पुलिस से कार्यवाही की मांग की गई है। पुलिस द्वारा शिकायत दर्ज करते हुए धारा 506, 294 के तहत मामला पंजीबद्ध किया है। देखना तो यह है कि क्या युवाओं के लिखे गए इस शिकायत पर पुलिस किसी प्रकार की कार्रवाई करती है या फिर मौन स्वीकृति देकर शराब कारोबारियों का मनोबल और ऊपर करती है। 


गांव और कस्बे के गली मोहल्लों में हो रही पैकारी

कोतमा थाना क्षेत्र अंतर्गत कोतमा में संचालित ढाबा होटलों और कोतमा के आस-पास के गांव जैसे ग्राम पंचायत मुरधवा, बेलिया बड़ी, सेमरिया चौराहा,ग्राम पंचायत देवगंवा, निगवानी , लाहसुई गांव, विकास नगर, गणेश नगर, सहित दर्जनों जगह पर पुलिस की शह पर प्रतिदिन अवैध शराब के प्रकार की जाती है अवैध शराब के बेकारी टू व्हीलर और लग्जरी वाहनों के माध्यम से किया जाता है, हाल ही में कूदना पुलिस ने एक मामले पर बड़े शराब पर माफियाओं को पकड़ा था जिसके बाद कुछ दिनों तक बेकारी बंद थी अब दोबारा दुगनी रफ़्तार से पकारी कर कोतमा स्थित दोनों दुकानों से मोटरसाइकिल और चार पहिया वाहनों में शराब के पैकारी बड़ी मात्रा में की जा रही है। जिस पर किसी भी प्रकार की कार्यवाही आबकारी विभाग व पुलिस द्वारा नहीं की जाती है। 


बिना बिल बेच रहे शराब

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शराब दुकानों में शराब विक्रय करने पर खरीददार को बिल देना अनिवार्य रूप से लागू किया था। लेकिन अनूपपुर जिले के कोतमा में शराब के ठेकेदार द्वारा शराब खरीदने पर किसी भी प्रकार का बिल नहीं दिया जाता है। सूत्रों की माने तो आबकारी विभाग की मिलीभगत से सर आपके बेकारी बड़ी मात्रा में की जा रही है वही शराब ठेकेदार द्वारा किसी भी प्रकार का बिल नहीं दिया जाता है। मध्य प्रदेश सरकार के नियम कानून को ठेंगा दिखाते हुए कोतमा में लाइसेंसी धारी शराब ठेकेदार द्वारा मनमाने रूप से और मनमाने दर पर शराब की बिक्री किया जाता है। उदाहरण स्वरूप अगर किसी ब्रांड की शराब का मूल्य 1000 है तू उसे शराब ठेकेदार के कर्मचारियों द्वारा 1100 में बेचा जाता है। जो कि नियम के विरुद्ध है।


बेखौफ हो रही पैकारी पर आबकारी के साधा मौन 

कोतमा  क्षेत्र अंतर्गत जगह जगह हो रही पकारी पर अधिकारी विभाग और पुलिस विभाग की मौन स्वीकृति ने क्षेत्र भर में युवाओं को नशे की आगोश में झोंक दिया है। मनमाने दर पर शराब बिक्री कर जगह-जगह युवाओं को नशे का आदि भी बनाया जा रहा है। सिमरिया चौराहे में बड़ी मात्रा में शराब की बिक्री की जाती है वही देव घुमा और मुङधोवा के बीच स्थित एक दुकान में भी शराब की बिक्री बड़ी मात्रा में की जा रही है। वही कोतमा के विभिन्न ढाबो और होटलों में शराब की पैकारी मोटरसाइकिल से करवाई जाती है और देर रात तक ढाबे को मयखाने में तब्दील कर शराब पिलाई जा रही है। पूर्व में एसडीओपी द्वारा दो तीन ढाबा में कार्यवाही की गई थी जिसमें बड़ी मात्रा में शराब पाई गई थी। लेकिन अब फिर से पूरे क्षेत्र में शराब की अवैध बिक्री और बेकारी जोरों पर हैं जिस पर किसी भी प्रकार की कार्यवाही ना तो अधिकारी विभाग कर रहा है और ना ही पुलिस विभाग द्वारा की जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages