Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday, December 24, 2022

सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला सयोजक ने धान खरीदी केंद्र सेमरा का किया निरीक्षण



सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला सयोजक ने धान खरीदी केंद्र सेमरा का किया निरीक्षण


अनूपपुर:-सेमरा धान खरीदी केंद्र में दिनांक 23.12.2022 को धान खरीदी केंद्र सेमरा में 11:00 जिला सयोजक सुरेश गौतम अपनी टीम के साथ उपस्थित हुए जहां पर लेम्सप्रबंधक रामकिशोर शर्मा तथा सर्वेयर मुकेश कुमार पटेल सहित कई किसान उपस्थित थे जिला सयोजक सुरेश गौतम द्वारा धान खरीदी केंद्र में धान की बिक्री करने आए आसपास के गांव के किसानों से बातचीत की गई व धान खरीदी केंद्र में व्यवस्थाओं के बारे में भी जानकारी ली गई जिस पर धान बिक्री करने आए ग्रामीण किसानों द्वारा धान खरीदी केंद्रों में किसी प्रकार की परेशानी से किसानों ने इनकार किया धान खरीदी का कार्य सुचारू रूप से संचालित है परिवहन का कार्य अभी शुरू नहीं हुआ है। किसानों ने धान खरीदी केंद्र में हो रही व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया।


नमी मापक यंत्र से धान की नमी का किया गया जांच


श्री गौतम ने धान खरीदी के दौरान धान की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। उन्होंने किसानों को भी धान को साफ और सुखाकर लाने की समझाईश दी। साथ ही स्टेकिंग कार्य का अवलोकन किया और व्यवस्थित रूप से स्टेकिंग करने के निर्देश दिए। श्री गौतम ने अपने समक्ष धान तौल भी कराया एवं तौल सही पाया गया। उन्होंने मौसम को देखते हुए पर्याप्त कवर कैप की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने किसानों से चर्चा की जिसपर किसानों ने किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने की बात कही।श्री गौतम ने लेम्पस प्रबंधक रामकिशोर शर्मा से बात करते हुए बोले कि आने वाले समय में धान उपार्जन केन्द्रों में धान की आवक में बढ़ोत्तरी होगी। इसे ध्यान में रखते हुए उपार्जन केन्द्रों में धान खरीदी कार्य व्यवस्थित रूप से किया जाए।


इनका कहना है

सेमरा धान खरीदी केंद्र पर निरीक्षण किया गया जिसमें समूची व्यवस्था पाई गई साथ ही किसानों से भी बात कर साफ सुथरी धान बिक्री के लिए लाने की बात कही गई हैं।

सुरेश गौतम,जिला सयोजक सहकारिता प्रकोष्ठ 

28 नवंबर से आज दिनांक तक 10651 कुंटल 20 किलो धान की खरीदी की गई है जिसमें 230 किसानों द्वारा बिक्री की गई है व अन्य कई किसान बिक्री के लिए आ रहें है।

रामकिशोर शर्मा,लेम्प्स प्रबंधक सेमरा

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages