Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday, January 24, 2023

Good Job- संवेदनशील पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में कोतमा पुलिस के द्वारा अवैध कबाड़ के विरुद्ध अब तक की सबसे बडी कार्यवाही



संवेदनशील पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में कोतमा पुलिस के द्वारा अवैध कबाड़ के विरुद्ध अब तक की सबसे बडी कार्यवाही

110 टन अवैध स्क्रैब, कुल कीमत लगभग 44 लाख रु0 जप्त

इंट्रो:- लगातार जिले में चोरी की घटना होने के कारण जिले के संवेदनशील पुलिस अधीक्षक द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए जिले के सभी थाना प्रभारियों को कार्यवाही के निर्देश दिए गए निर्देश के बाद थाना बिजुरी अंतर्गत निगरानी बदमाश सोनी के घर में पुलिस द्वारा छापामारी कार्रवाई करते हुए लगभग 4 टन लोहा  अवैध कबाड़ जप्त किया गया, इसी के साथ हीथाना प्रभारी कोतमा द्वारा संभाग स्तर की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए लगभग 80 लाख का कबाड़ जप्त किया गया, जिससे चोरी की घटनाओं सहित अपराधों में अंकुश लगेगा! साथ ही पुलिस अधीक्षक द्वारा दिए गए निर्देशों से साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि जिले में अवैध कारोबार, और अपराधियों को बक्सा नहीं जाएगा!

अनूपपुर (प्रकाश सिंह परिहार):-पुलिस अधीक्षक अनूपपुर  जितेन्द्र सिंह पवांर के द्वारा पुलिस अधीक्षक के रुप में अनूपपुर जिले का पदभार ग्रहण करने के बाद से अवैध कारोबारियों के विरुद्ध निरन्तर अभियान चलाया जा रहा है। इसी अनुक्रम में दिनांक 22.01.2023 को मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर कि ग्राम पैरीचुआ थाना कोतमा में रोड के किनारे बने फार्महाउस में अवैध कबाड़ रखा है।

 कारवाही के लिए किया निर्देशित 

पुलिस अधीक्षक अनूपपुर के द्वारा सूचना को गंभीरता से लेते हुये, अति0पुलिस अधीक्षक अनूपपुर  अभिषेक राजन को सम्पूर्ण घटनाक्रम की तस्दीक कर कार्यावाही करने हेतु थाना प्रभारी कोतमा निरीक्षक अजय कुमार बैगा को निर्देषित किया एवं थाना प्रभारी कोतमा के नेतृत्व में एक विषेष टीम गठित की गई।

 दर्ज हुआ मामला 

विषेष टीम के द्वारा ग्राम पैरीचुआ थाना कोतमा में रोड के किनारे बने फार्महाउस में रेड की कार्यवाही की गयी। इस दौरान ग्लैडविन बाड़े के अन्दर भारी मात्रा में काॅलरी का कबाड़ पड़ा मिला, जिसके संबंध में फार्महाउस की देखरेख करने वाले महेष चन्द्र पिता त्रिलोक चन्द्र उम्र 40 वर्ष निवासी मंडोली न्यू दिल्ली से कबाड़ के दस्तावेज के बारे में पूछताछ करने पर उनके द्वारा कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया, जिसके कारण लगभग 110 टन अवैध स्क्रैब जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 44 लाख रु0 को जप्त किया गया। उक्त प्रकरण में आरोपी महेष चन्द्र पिता त्रिलोक चन्द्र उम्र 40 वर्ष एवं अमित कुमार पिता त्रिलोक चन्द्र उम्र 25 वर्ष दोनों निवासी मंडोली न्यू दिल्ली के विरुद्ध थाना कोतमा में धारा 379, 414 भादवि के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।प्रांरभिक पूछताछ से यह जानकारी सामने आई है कि यह कबाड़ रामनगर ओसीएम का है। पुलिस अधीक्षक अनूपपुर  जितेन्द्र सिंह पवांर के द्वारा अति.पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अभिषेक राजन के निर्देषन में इस संबंध में अग्रिम कार्यवाही हेतु एक विषेष टीम गठित की गयी हैं जो इस संपूर्ण प्रकरण के बारे में जानकारी एकत्रित कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही सुनिष्चित करेंगी।अवैध कारोबार के विरुद्ध की गई इस प्रभावी कार्यवाही से कबाड़ के अवैध कारोबार में निष्चित रूप से अंकुष लगेगा एवं अवैध कारोबारियों के हौसले पस्त होंगे।

  इनकी रही सराहनीय भूमिका

सम्पूर्ण कार्यवाही में पुलिस अधीक्षक अनूपपुर  जितेन्द्र सिंह पवांर के निर्देषन, अति0 पुलिस अधीक्षक अनूपपुर  अभिषेक राजन के मार्गदर्षन में एसडीओपी अनूपपुर  षिवेन्द्र सिंह बघेल एवं थाना प्रभारी कोतमा निरी.अजय बैगा, उनि. पुष्पराज सिंह, लियाकत अली, सउनि. गोविन्द प्रजापति, बृजेष कुमार पाण्डेय, विनय सिंह परिहार, प्रआर. रामपाल पटेल, विवेक त्रिपाठी, अजय शर्मा एवं चालक दिनेष किराडे का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages