Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday, May 12, 2023

अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ क्षेत्र के विभिन्न निर्माण कार्यों का कलेक्टर ने किया अवलोकन



अनूपपुर जिले के पुष्पराजगढ़ क्षेत्र के विभिन्न निर्माण कार्यों का कलेक्टर ने किया अवलोकन


अनूपपुर(प्रकाश सिंह परिहार):- पुष्पराजगढ़ विकासखण्ड क्षेत्र के विभिन्न निर्माण कार्यों का कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने भ्रमण कर जायजा लिया। भ्रमण के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभय सिंह ओहरिया सहित सर्व संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। 

भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने पुष्पराजगढ़ स्थित महाविद्यालयीन आदिवासी बालक छात्रावास के मरम्मत कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मरम्मत कार्य का जायजा लेते हुए आवश्‍यक सुधार कार्य के निर्देश दिए। उन्होंने छत में ग्रिल लगाने, परिसर में स्थित पुराने जर्जर छात्रावास भवन को डिस्मेंटल कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने छात्रावास के विद्यार्थियों के लिए खेलकूद सामग्री की व्यवस्था सुनिश्चित करने, खेल मैदान को विकसित करने तथा सीमांकन कराकर बाउण्ड्रीवाल निर्माण कराने के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने छात्रावास अधीक्षक से जानकारी पूछे जाने पर जानकारी नही होने पर कड़ी फटकार लगाई तथा लापरवाही प्रदर्षित होने पर उन्हें अधीक्षक पद से पृथक किए जाने के निर्देश दिए।   


कलेक्टर ने नोनघटी केनाल तथा दमेहड़ी डैम का भ्रमण कर लिया जायजा

कलेक्टर  ने जल संसाधन विभाग द्वारा मनरेगा अंतर्गत नोनघटी केनाल कार्य का निरीक्षण करते हुए नहर निर्माण का कार्य 30 जून तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने नोनघटी जलाशय के स्लीप चैनल कार्य को पूर्ण कर कृषकों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान कलेक्टर श्री वशिष्ठ ने ग्राम पंचायत बिजौरा का आकस्मिक निरीक्षण कर मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के दावा-आपत्ति संबंधी कार्य की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने दमेहड़ी के शिवरी संगम स्थित कल्पवृक्ष के भूमिक्षरण निर्माण कार्य का जायजा लेते हुए गुणवत्तायुक्त कार्य के निर्देश तकनीकी अमले को दिए


प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोयलारी का कलेक्टर ने किया औचक निरीक्षण

भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोयलारी का निरीक्षण किया तथा दवाईयों की उपलब्धता तथा स्वास्थ्य सेवाओं संबंधी कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान औषधि कक्ष, इंजेक्‍शन कक्ष सहित अन्य कक्षों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने लैब टैक्नीशियन संतोष मरावी, वैक्सीन कोल्ड चैन प्रभारी व्यापारी सिंह धुर्वे के अनुपस्थित होने पर उनके एक दिन के वेतन कटौती तथा कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोयलारी में 108 एम्बुलेंस वाहन की उपलब्धता के निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages