Breaking

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday, September 23, 2022

एक्सपोज:-ठेकेदार ने चुकाया ऐसा कौन सा दाम, जो अवैध ढंग से छलकते हैं जाम...



एक्सपोज:-ठेकेदार ने चुकाया ऐसा कौन सा दाम, जो अवैध ढंग से छलकते हैं जाम...



तो क्या आबकारी विभाग के संरक्षण में रेलवे फाटक के समीप संचालित अवैध अहाता 

इन्ट्रोः- शराब ठेकेदार वैध की आड़ में अवैध कारोबार कर रहे है जिस पर प्रषासन की चुप्पी या यू कहे की मिली भगत प्रतीत हो रही है जिला मुख्यालय में फाटक के समीप शराब ठेकेदार द्वारा दुकान से लगे हाल में विधिवत एयर कंडिष्नर अवैध अहाते का संचालन किया जा रहा है और जिम्मेदार अधिकारी तमासबीन बने हुए है जबकि समय-समय पर दुकानों के निरीक्षण हेतु खाकी धारी अबकारी कर्मियों की चहलकदमी मौके पर बनी रहती है फिर भी अवैध अहाता गुलजार है।


शहडोल(गजेंन्द्र परिहार):- शहडोल नगर के रेल्वे स्टेषन वयस्तम् मार्ग के समीप बाई वन गेट वन फ्री की तर्ज पर एक वैध के साथ एक अवैध अहाते का संचालन ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है जिस पर स्थानीय अधिकारियों की रहमत और कृपा दृष्टि प्रतीत हो रही है। गोरतलब है कि पूर्व में एक दुकान एक अहाता संचालित किया जाता था किन्तु बाद में बताया गया कि कलेक्टर के आदेष पर देषी शराब दुकान विस्थापित हुई जिसका ठेकेदार ने दुकान के साथ अवैध अहाता की भी अनुमति का मानो अर्थ निकाला और देखिए आज धड़ल्ले से ठेकेदार द्वारा अवैध अहाता संचालित किया जा रहा है और जिम्मेदार मौन है।

एक वैध एक अवैध

विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अग्रेंजी शराब दुकान क्रमांक 03 परमठ के समीप एक अहाता के संचालन की अनुमति है लेकिन शराब ठेकेदार द्वारा आबकारी विभाग व जिला प्रषासन को आडे़ हाथ लेते हुए दो आहातो का संचालन किया जा रहा है बताया जाता है कि अपनी खपत बढ़ाने ठेकेदार द्वारा अवैध ढंग से एक एयर कंडिषनर अहाते का संचालन षिवम् होटल के भीतर तो एक का संचालन नव स्थापित देषी शराब दुकान मंदिर के समीप एक और अहाते का संचालन किया जा रहा है। लेकिन विभाग की चुप्पी बडे़ सवालों का जन्म दे रही है।

क्या कर रहा विभाग

सवाल यह उठता है कि मुख्यालय में विभाग के स्थानीय कार्यालय के नाक के नीचे इस प्रकार से ठेकेदार द्वारा कलेक्टर के आदेश, स्थानीय पुलिस प्रशासन एवं आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश व आदेष को धता बताते हुए अवैध अहाते का संचालन किया जा रहा है जिस पर अधिकारियों की चुप्पी कई सवालों को जन्म दे रही है। यही नहीं बताया गया की अग्रेंजी शराब दुकान के पीछे अवैध रूप से दुकान में ही अहाता संचालित कर लिया गया है दुकान का पीछे का गेट कथित अहाते अवैध में देर रात तक खुला रहता है और जाम छलकने का सिलसिला यूँ ही जारी रहता है।

मैनेजर ने बदला बयान

इस संबंध में जानकारी के लिए जब हमारी टीम ने अग्रेंजी शराब दुकान क्रमांक 03 के मैंनेजर अवधेश सिंह से उनके मोबाईल पर बात की तो पहले तो उन्होंने दोनो संचालित दुकाने और दोनो अहातो को अपने आधीन होना एवं दोनो वैध होना बताया लेकिन जैसे ही समाचार में वर्जन लगाने की बात आई तो मैंनेजर साहब पलट गए। और कहा होटल में संचालित अहाता होटल मालिक जाने वो क्या करते है हमारा तो सिर्फ एक अहाता देषी वाला ही वैध है वही दो कमरो का है इस लिए मैंने दो अहाते कहें, ठेकेदार कौन है मुझे पता नहीं दुकान में लिखा है यह बात भी मैंनेजर साहब ने कही।

साहब का नहीं उठा फोन

इस संबंध में जानकारी के लिए आबकारी अधिकारी सतीश कश्यप से फोन में जानकारी चाही गई किन्तु कई बार फोन लगाने के बाद भी साहब का फोन नहीं उठा, तत्परता का अंदाजा कई बार फोन लगाने के बाद साहब के फोन काट देने से लगाया जा सकता है। अब साहब हमारी टीम का फोन नहीं उठा रहे है साहब क्यों और कहां व्यस्त है यह तो साहब ही जाने लेकिन फोन ना उठाने से मामले से वे बच नहीं सकते क्योंकि साहब की ऊपर भी अधिकारी है जो साहब पर भी कार्यवाही हेतु पत्राचार में सक्षम है खैर लम्बे समय से यह अहाता संचालित कैसे था साहब की भूमिका क्या थी यह समाचारों के माध्यम से हम आप तक पहुंचाते रहेगें।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad

Your Ad Spot

Pages